Gorkha Movie: बॉलीवुड में सफलता ही संबंधों का फेवीकोल है. विफलता मिली और जोड़ टूटा. ऐसा ही कुछ मामला अक्षय कुमार और निर्माता-निर्देशक आनंद एल. राय के बीच सामने आया है. अक्षय ने राय के साथ बीते साल-डेढ़ साल में दो फिल्मों में काम किया. पहली अतरंगी रे और दूसरी रक्षाबंधन. ओटीटी पर रिलीज हुई अतरंगी रे को दर्शकों का ठंडा रेस्पॉन्स मिला और रक्षाबंधन थियेटरों में त्यौहार के मौसम में आकर भी पिट गई. तय है कि इससे अक्षय कुमार का आनंद एल.राय के स्टोरी चयन में विश्वास डगमगा गया है. इसी का नतीजा है कि अक्षय ने उनके प्रोडक्शन हाउस की तीसरी फिल्म की कहानी पर संदेह जताते हुए खुद को उससे अलग कर लिया है. खबर है कि राय के प्रोडक्शन हाउस कलर यलो प्रोडक्शंस की बायोपिक फिल्म गोरखा से अक्षय कुमार अलग हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बायोपिक पर संहेद
2021 में कलर यलो प्रोडक्शंस और अक्षय कुमार की कंपनी केप ऑफ गुड फिल्मस ने मिलकर मेजर जनरल इयान कार्डोजो की जिंदगी पर आधारित यह फिल्म बनाने की घोषणा की थी. फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डायरेक्टर संजय पूरन सिहं चौहान करने वाले थे और इसकी शूटिंग इस साल मार्च में शुरू होनी थी. मगर मीडिया में आ रह खबरों के अनुसार अक्षय ने खुद को फिल्म से अलग कर लिया है. इसकी वजह यह बताई गई कि उन्हें कहानी की विश्वसनीयता पर संदेह था और वह नहीं चाहते थे कि ऐसी किसी फिल्म का हिस्सा बनें, जो भारतीय फौज से जुड़ी हो मगर आगे चलकर उस पर किसी तरह के सवाल उठाए जाएं.


ताकि न उठें सवाल
मेजर जनरल इयान कार्डोजो भारतीय सेना की गोरखा रेजिमेंट के प्रसिद्ध अफसर हैं, जिन्होंने 1962, 1965 और भारत-पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध में हिस्सा लिया. युद्ध में अपना पैर गंवाने के बावजूद वह सेना की सेवा करते रहे और उन्हें उनकी बहादुरी के लिए आज भी याद किया जाता है. बताया जा रहा है कि अक्षय और उनकी टीम ने मेजर की टुकड़ी के लोगों से कहानी के संबंध में बातचीत की और फिल्म की स्क्रिप्ट तथा सच्ची घटनाओं में उन्हें अंतर नजर आया. तब अक्षय ने फैसला किया कि ऐसी बायोपिक फिल्म नहीं करना चाहिए, जिसमें आगे चलकर किसी तरह से तथ्यों पर सवाल उठाए जाएं. एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों के बाद अक्षय स्क्रिप्ट पर बहुत ध्यान दे रहे हैं. कुछ समय पहले उन्होंने हेराफेरी 3 भी स्क्रिप्ट पसंद न आने पर इंकार कर दी थी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं