Gandhi Godse Ek Yudh Trailer: निर्देशक राजकुमार संतोषी लंबे समय बाद फिल्म लेकर आ रहे हैं. नाम है, गांधी गोडसे एक युद्ध. फिल्म का ट्रेलर आज रिलीज हुआ है. फिल्म के ट्रेलर ने लोगों में उत्सुकता पैदा की है क्योंकि यह कहानी इस कल्पना पर खड़ी है कि गोडसे के द्वारा गोलियां चलाए जाने के बाद महात्मा गांधी की मृत्यु नहीं हुई और सिर्फ घायल हुए. वह बच जाते हैं और स्वस्थ होने के बाद नाथूराम गोडसे से मिलना चाहते हैं. तब जवाहरलाल नेहरू की सरकार जेल में बंद नाथूराम गोडसे से गांधीजी की मुलाकात का प्रबंध करती है. गोडसे से मिलने के लिए गांधी जेल में जाते हैं और तब दोनों के बीच बातचीत होती है, जिसमें गांधी अपने जीवन मूल्यों और आजादी के लिए अपने ढंग से लड़ने के अंदाज को सही ठहराते हैं. दूसरी तरफ गोडसे उन्हें गोली मारने और हिंदू राष्ट्र की बातें करते हुए अपने तर्क देता है. विचारों के इस युद्ध में कौन जीते, यह फिल्म के रिलीज होने पर पता चलेगा. फिल्म 26 जनवरी को रिलीज हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


देश विभाजन की त्रासदी
फिल्म के ट्रेलर में देश विभाजन की त्रासदी के दौरान 1947 में हिंदु-मुस्लिम दंगे दिखाए गए हैं और इन सबके बीच नाथूराम गोडसे का गुस्सा नजर आता है. जिसमें वह इन हालात के लिए महात्मा गांधी को दोष देता है. दूसरी तरफ गांधी अपने विचारों के साथ बार-बार ट्रेलर में आते हैं. ट्रेलर में देश को हिंदू राष्ट्र बनाने और न बनाने की बहस के बीच भीम राव अंबेडकर संविधान को सबसे ऊपर रखने की बात करते हैं. कुल मिलाकर ट्रेलर एक बड़ी बहस को सामने लाता है. फिल्म में दीपक अंतानी ने गांधी का रोल किया है जबकि चिन्मय मांडलेकर गोडसे बने हैं. राजकुमार संतोष की बेटी तनीषा इस फिल्म से एक्ट्रेस के रूप में बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं. फिल्म असगर वजाहत और राजकुमार संतोषी ने मिलकर लिखी है. ए.आर. रहमान ने संगीत दिया है जबकि ऑस्कर विजेता रसूल पुकुट्टी ने साउंड डिजाइन किया है.


क्या पठान को देगी टक्कर
संतोषी यह फिल्म शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण स्टारर पठान के सामने रिलीज रही है. पठान 25 जनवरी को थियेटरों में आएगी. पठान सितारों से सजी मसाला फिल्म है, जबकि गांधी गोडसे एक युद्ध ऐसे विचारों को सामने ला रही है, जिन पर इस समय पूरे देश में बहस चल रही है. एक तरह से यह वह कंटेंट सिनेमा है, जिसे इन दिनों दर्शक खूब देख रहे हैं. दूसरी तरफ पठान का कई जगहों पर जमकर विरोध भी हो रहा है. ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि गणतंत्र दिवस पर आ रही गांधी गोडसे एक युद्ध शाहरुख-दीपिका की फिल्म को कितनी टक्कर दे पाएगी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं