Rami Reddy Life Facts: बात आज 90 के दशक के एक ऐसे एक्टर की जिसे विलेन के किरदार में देख लोग सिहर जाते थे. हीरोइनें डर जाती थीं और उनके साथ काम करने से हिचकिचाती थीं. उनकी एक्टिंग इतनी ज़बरदस्त होती थी कि लोग उन्हें सच में बुरा आदमी मानने लगे थे. हम बात कर रहे हैं एक्टर रामी रेड्डी (Rami Reddy) की जिन्होंने 90 के दशक में कई फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाए थे. रामी की चर्चित फिल्मों में 'हकीकत' है जिसमें उन्होंने 'अन्ना' का किरदार निभाया था. वहीं, रामी फिल्म  ‘वक्त हमारा है’ में खूंखार कर्नल शिकारा के रोल में भी नजर आ चुके हैं. बहरहाल, रामी भले ही एक बेहतरीन एक्टर थे लेकिन फिल्मों में वो अपना वैसा मुकाम हासिल नहीं कर सके थे जैसा उन्हें मिलना चाहिए था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पत्रकार थे फिर एक्टर बन गए रामी 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रामी रेड्डी ने पत्रकारिता की पढ़ाई की थी और वे कुछ दिन इस फील्ड में नौकरी भी कर चुके थे. रामी रेड्डी ने  हैदराबाद स्थित उस्मानिया यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की थी. हालांकि, बाद में फिल्मों में आने के लिए रामी ने पत्रकारिता छोड़ दी थी. रामी ने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्मों से की थी जिसके बाद वे बॉलीवुड में आए थे. बॉलीवुड में रामी को नेगेटिव किरदार निभाकर पहचान मिली थी. 



बेहद दर्दनाक थी रामी की मौत 


खबरों की मानें तो रामी रेड्डी को आगे चलकर लिवर से जुड़ी एक बीमारी हो गई थी. लीवर कमजोर होने के चलते वे अक्सर बीमार रहते थे इस कारण उन्हें फिल्में मिलना धीरे-धीरे बंद हो गईं थीं. कहते हैं रामी की सेहत इतनी खराब हो गई थी कि जब वे एक फंक्शन में पहुंचे तो लोग उन्हें पहचान तक नहीं पाये थे क्योंकि वे बेहद कमजोर हो चुके थे. बहरहाल, लिवर से जुड़ी इस बीमारी के चलते रामी रेड्डी का 14 अप्रैल 2011 को निधन हो गया था.