नई दिल्ली : पाकिस्तान से हार के बाद साउथ अफ्रीकन टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से बाहर हो गई है. इसके लिए साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ डू प्लेसी ने आईपीएल को दोषी ठहराया है. डू प्लेसी ने बताया कि उन्होंने और टीम मैनेजमेंट ने कगिसो रबाडा को आईपीएल के इस सीजन में खेलने से रोकने की काफी कोशिश की थी. उन्होंने कहा कि रबाडा को विश्व कप के लिए तरोताजा रखने के लिए काफी सिफारिश की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान ने 49 रन से दी शिकस्त
टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन काफी खराब रहा और पाकिस्तान के खिलाफ 49 रन से हारने के बाद उनका टूर्नामेंट से बाहर जाना भी तय हो गया है. टीम की हार के तुरंत बाद डू प्लेसी से रबाडा की थकान के कारण मैदान पर संभावित कमी के बारे में पूछने पर खुलासा किया कि इस तेज गेंदबाज ने इस साल के शुरुआत से अभी तक 303 ओवर फेंके हैं, जिसमें आईपीएल भी शामिल है. आईपीएल में दिल्ली ​कैपिट्ल्स की ओर से रबाडा ने 12 मैचों में 25 विकेट लिए थे.

यह भी देखें:VIDEO ICC World Cup: कप्तान सरफराज ने किया कुछ ऐसा कि माफी मांगने लगे पाकिस्तानी Fans


आईपीएल शुरू होने से पहले भी उठाया था मुद्दा
टूर्नामेंट में चोटिल होने के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एहतियाती कदम उठाते हुए उन्हें वापस बुला लिया. प्लेसी ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को आईपीएल शुरू होने से पहले भी उठाया था, क्योंकि तीनों प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ी बिना किसी आराम के निरंतर खेल रहे थे.