VIDEO ICC World Cup: कप्तान सरफराज ने किया कुछ ऐसा कि माफी मांगने लगे पाकिस्तानी Fans
Advertisement
trendingNow1544365

VIDEO ICC World Cup: कप्तान सरफराज ने किया कुछ ऐसा कि माफी मांगने लगे पाकिस्तानी Fans

पाकिस्तान की टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) में छह मैच में दो ही जीत सकी है. 

दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद मैदान से बाहर आती पाकिस्तानी टीम और उसके कप्तान सरफराज अहमद. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) में खराब शुरुआत के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों को आलोचना का शिकार होना पड़ा था. सोशल मीडिया पर तो लोगों ने सारी हदें पार कर दी थीं और खिलाड़ियों को अपशब्द भी कहने लगे थे. इसके बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) से लेकर शोएब मलिक तक को यह कहना पड़ा था कि वे हारे हैं तो उनकी आलोचना होनी चाहिए, लेकिन लोग उन्हें गालियां ना दें. इस अपील का तो ज्यादा फर्क नहीं पड़ा, लेकिन पाकिस्तान ने जैसे ही मैच जीता, लोगों का दिल पिघल गया. अब लोग सरफराज को सॉरी कह रहे हैं. 

क्रिकेट अनिश्चतताओं का खेल है. शायद यही कारण है कि इस खेल के प्रशंसक मैच दर मैच अपना रुख बदलते रहते हैं. सरफराज अहमद की टीम जब ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद भारत से हारी तो पाक प्रशंसकों का गुस्सा आसमान पर था. इन प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों को अपशब्द तक कहे. लेकिन पाकिस्तान ने जैसे ही दक्षिण अफ्रीका को हराया तो हाल बदल गया है. इस मैच के बाद एक प्रशंसक बड़ा सा पोस्टर लिए हुए नजर आया. इस पर लिखा था, ‘सरफराज, वी ऑर सॉरी यानी, सरफराज हमें माफ कर दो’. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: गुलबदीन की बांग्लादेश को चेतावनी, ‘हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे’

एक अन्य यूजर ने पाकिस्तान की दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद लिखा, ‘यह बेहतरीन प्रदर्शन है. आपने सच्चे जेंटलमैन की तरह व्यवहार किया. सरफराज, हमें माफ कर दो.’

 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम शुरुआती पांच मैचों में से सिर्फ एक जीत सकी थी. इसके बाद ना सिर्फ पूर्व क्रिकेटर, खेल विशेषज्ञ से लेकर बल्कि आम प्रशंसक तक पाकिस्तानी टीम की आलोचना कर रहे थे. सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले
कई लोग तो पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए गालियों तक का इस्तेमाल कर रहे थे. 

 

 

पाकिस्तान ने अपने छठे मैच में दक्षिण अफ्रीका (Pakistan vs South Africa) को 49 रन से हराया. इसके साथ ही वह सेमीफाइनल की रेस में लौट आई है. इसका असर यह हुआ कि पाकिस्तानी टीम के जो चाहने वाले अपने क्रिकेटरों को गालियां दे रहे थे, वही अब तारीफ कर रहे हैं. 

Trending news