साउथम्पटन: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह ने गुरुवार को कहा कि इंग्लैंड में सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए बनाई गई पिचें ‘सबसे सपाट’ हैं और गेंदबाजों को कोई मूवमेंट नहीं मिल पा रही है. भारतीय आक्रमण की धुरी बुमराह ने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान इंग्लैंड के हालात को लेकर मिथक तोड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, "मैने अब तक सफेद गेंद से जितनी भी क्रिकेट खेली है, मेरा मानना है कि इंग्लैंड की पिचें सबसे सपाट है. इन पिचों पर गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिल रही है." उन्होंने कहा, "यहां बादल मंडराते रहते हैं और लगता है कि गेंद स्विंग लेगी लेकिन ना तो सीम मिल रही है और ना ही स्विंग."  


बुमराह ने कहा, "आपको अपनी सटीकता और स्पष्टता पर भरोसा रखना होता है. हमें पता है कि इंग्लैंड में विकेट सपाट है और गेंदबाजी करते समय हम सबसे बदतर स्थिति को ध्यान में रखते हैं. थोड़ी भी मदद मिलती तो सामंजस्य बिठाना आसान हो जाता .’’ 


उन्होंने कहा कि मैच के दिन विकेट को देखकर टीम संयोजन तय करना ही बेहतर है. उन्होंने कहा, "यदि इन चीजों पर फोकस नहीं किया तो मैच के दिन देखना होगा कि क्या सही रहता है. विकेट से मदद नहीं मिलने पर हमें अपनी ताकत पर फोकस करना चाहिए."