नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने मंगलवार को कहा कि वर्ल्ड कप में लोकेश राहुल एक विकल्प हैं लेकिन शिखर धवन को ही रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए. शिखर हाल में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में थोड़े आउट ऑफ फॉर्म रहे थे. हालांकि सीरीज में उन्होंने एक शतक लगाया था. उन्होंने पांच मैचों में कुल 177 रन बनाए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिखर के इस फॉर्म को देखते हुए वर्ल्ड कप में राहुल से पारी की शुरुआत कराने पर चर्चाएं शुरू हो गई हैं, लेकिन गांगुली ने अब इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया है.


गांगुली से जब यह पूछा गया कि क्या वर्ल्ड कप में शिखर की जगह राहुल को पारी की शुरुआत के लिए रोहित के साथ भेजा सकता है, गांगुली ने कहा, "राहुल तीनों प्रारूप में एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. लेकिन रोहित, शिखर और विराट के रूप में, जो टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं, ये टॉप ऑर्डर दुनिया के किसी भी टीम के पास नहीं है."


उन्होंने कहा, "अगर आप आस्ट्रेलिया को देखें तो उस्मान ख्वाजा ने उनके लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है. लेकिन अगर आप हमारे ऊपर के तीन बल्लेबाजों को देखें तो ऐसे बल्लेबाज किसी भी टीम के पास नहीं है."


शिखर ने 128 मैचों में अब तक 16 शतक लगाए हैं जबकि राहुल ने 14 वनडे मैचों में अब तक मात्र एक शतक लगाया है.


पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "विराट के पास 40 शतक हैं, रोहित के पास 22 और शिखर के पास 16 शतक हैं. इन तोनों को मिलाकर कुल 80 शतक हैं और ये अभी 5-6 साल और खेलेंगे. इसलिए मुझे लगता है कि यह भारत के लिए एक बहुत ही मजबूत पक्ष है."


(इनपुट-आईएएनएस)