Agniveer Suicide: उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित वायु सेना स्टेशन में तैनात एक अग्निवीर ने चौंकाने वाली घटना में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक अग्निवीर की पहचान श्रीकांत कुमार (22 वर्ष) के रूप में हुई है, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रहने वाले थे. यह घटना मंगलवार देर रात वायु सेना स्टेशन परिसर में हुई. श्रीकांत ड्यूटी पर तैनात थे और उन्हीं के पास मौजूद सर्विस रायफल से उन्होंने खुद को गोली मार ली. 


आगरा स्थित वायु सेना स्टेशन पर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना की सूचना मिलते ही वायु सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे और श्रीकांत को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. श्रीकांत दिसंबर 2022 में ही अग्निवीर के रूप में भर्ती हुए थे. वे छह महीने पहले ही आगरा स्थित वायु सेना स्टेशन पर तैनाती के लिए आए थे. आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. वायु सेना द्वारा मामले की जांच की जा रही है. 


परिवार.. एक दिन पहले ही फोन पर बातचीत


श्रीकांत के परिवार को इस घटना की सूचना दे दी गई है. बताया गया कि परिवार ने कहा है कि श्रीकांत की एक दिन पहले ही फोन पर बातचीत हुई थी, जिसमें वह सामान्य लग रहे थे. यह घटना सेना के लिए झटका है. श्रीकांत की आत्महत्या से कई सवाल खड़े हो गए हैं. क्या घर से कोई दिक्कत थी? क्या उन पर काम का बोझ था? क्या उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा था? ऐसे सवाल खड़े हो रहे हैं. 


कारणों का कुछ पता नहीं चला


फिलहाल घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक इंस्पेक्टर शाहगंज अमित मान सिंह ने मामले में बताया है कि अग्निवीर की मौत की सूचना मिली. उन्होंने खुद को गोली मारी गयी है. मृतक के परिजन बलिया से आगरा पहुंच गए हैं और मामले की छानबीन की जा रही है. कारणों का अभी भी कुछ पता नहीं चला है.
इनपुट- मनीष कुमार