Bishnoi gang 7 shooters: कुछ लोगों की नजर में लॉरेंस बिश्नोई भले ही हीरो बनने की कोशिश कर रहा हो लेकिन देश के कानून का शिकंजा उस पर कसता जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ पैन इंडिया कार्रवाई में बड़ी सफलता हासिल की है. इस कार्रवाई में गैंग के 7 शूटर गिरफ्तार किए गए हैं. इन शूटरों को पंजाब और अन्य राज्यों से पकड़ा गया है, और उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं.


पास से हथियार भी बरामद किए


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह एक्शन दिल्ली पुलिस की स्पेशन सेल की तरफ से हुआ है. इन सबके बीच उधर एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के बारे में सूचना देकर उसे गिरफ्तार कराने पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 


अनमोल बिश्नोई पर भी शिकंजा


असल में अधिकारियों के अनुसार अप्रैल महीने में अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास के बाहर गोलीबारी की घटना में कथित संलिप्तता के सिलसिले में एनआईए को अनमोल बिश्नोई की तलाश है और उसे एजेंसी की सर्वाधिक वांछित अपराधियों की सूची में भी रखा गया है. माना जाता है कि अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु कनाडा में रहता है और नियमित रूप से अमेरिका आता-जाता है. अधिकारियों ने कहा कि उसके सिर पर इनाम की घोषणा पिछले महीने की गई थी. 


अनमोल का हाथ माना जा रहा


यह भी कहा गया कि मुंबई के बांद्रा में गत 12 अक्टूबर को हुई महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे कथित रूप से अनमोल का हाथ माना जा रहा है. मुंबई की एक अदालत ने सलमान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल दो आरोपियों में से एक को पिछले दिनों जमानत देने से इनकार कर दिया था. अदालत ने कहा था कि उन्होंने अनमोल बिश्नोई के कहने पर सलमान को मारने की मंशा से या इसकी जानकारी होते हुए इस काम को अंजाम दिया था. 


पंजाब के फजिल्का निवासी अनमोल और लॉरेंस को मामले में वांछित आरोपी के तौर पर दर्शाया गया है. लॉरेंस इस समय गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाए जाने की घटना की जिम्मेदारी लेने वाले अनमोल बिश्नोई के खिलाफ एक लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया था.