नई दिल्ली: शकरपुर के सुंदर ब्लॉक में बदमाशों ने एक बच्ची को किडनैप करने की कोशिश की लेकिन मां की बहादुरी ने बच्ची को बचा लिया. 21 जुलाई को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे एक घर के सामने बाइक पर सवार 2 लोग पहुंचे, दोनों ने अपने चेहरे हेलमेट से छिपा रखे थे. करीब आधे घंटे तक दोनों घर के सामने खड़े रहकर मौके का इंतजार करते रहे. उसके बाद उन्हीं में से एक ने पानी पीने के बहाने संगीता गुप्ता के घर की कॉल बेल बजाई. गेट संगीता ने ही खोला. दोनों लड़कों ने संगीता से पानी मांगा, संगीता ने घर के अंदर से पानी की बोतल लाकर दोनों लड़कों को दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी बीच संगीता की 4 साल की बेटी भी गेट पर पहुंच गई. बदमाशों ने संगीता से और पानी लाने को कहा और संगीता जैसे ही पानी लाने वापस घर के अंदर गई, उनमें से एक बदमाश ने बच्ची को गेट से खींचकर बाइक पर बैठा लिया. बच्ची के शोर मचाने पर संगीता दौड़ कर बाहर की तरफ आई और बदमाशों पर छलांग दी.


ये घटना घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. महज 10 सेकंड की इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे संगीता किडनैपर्स का बड़ी बहादुरी से सामना करती है.


संगीता को किडनैपर्स से भिड़ता देख वहां मौजूद लोग भी बदमाशों के पीछे दौड़े और उनका रास्ता रोककर उन्हें पकड़ने की कोशिश की. लेकिन तमंचे के बल पर दोनों बदमाश अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए.


फिलहाल, दिल्ली पुलिस ने संगीता की शिकायत पर मामला दर्ज कर किडनैपर्स की तलाश शुरू कर दी है. शुरुआती तफ्तीश में शक की सुई प्रॉपर्टी विवाद के चलते परिवारवालों की तरफ ही घूम रही है. पुलिस ने किडनैपिंग की साजिश रचने के आरोप में बच्ची के चाचा उपेंद्र और उसके साथी धीरज को गिरफ्तार किया है.


ये भी देखें-