Salman Khan House Firing: सलमान के घर पर फायरिंग के आरोपी अनुज थापन की आत्महत्या पर सवाल, भाई ने कहा 'पुलिस ने मारा'
Advertisement
trendingNow12230746

Salman Khan House Firing: सलमान के घर पर फायरिंग के आरोपी अनुज थापन की आत्महत्या पर सवाल, भाई ने कहा 'पुलिस ने मारा'

Salman Khan House Firing case: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के आरोपी अनुज थापन की पुलिस कस्टडी में कथित आत्महत्या के मामले पर अब सवाल उठने लगे हैं. थापन के भाई ने दावा किया कि पुलिस ने उसकी हत्या कर दी है.

Salman Khan House Firing: सलमान के घर पर फायरिंग के आरोपी अनुज थापन की आत्महत्या पर सवाल, भाई ने कहा 'पुलिस ने मारा'

Salman Khan House Firing case: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के आरोपी अनुज थापन की पुलिस कस्टडी में कथित आत्महत्या के मामले पर अब सवाल उठने लगे हैं. थापन के भाई ने दावा किया कि पुलिस ने उसकी हत्या कर दी है. भाई ने कहा कि अनुज थापन अपनी जान नहीं ले सकता था.

पुलिस पर गंभीर आरोप

थापन के भाई का यह बयान मुंबई पुलिस के यह कहने के कुछ घंटों बाद आया कि अनुज ने लॉक-अप शौचालय में बेडशीट का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. अनुज के भाई ने कहा कि मुंबई पुलिस 6-7 दिन पहले उसे (अनुज थापन) संगरूर से ले गई थी. आज हमें फोन आया कि अनुज ने आत्महत्या कर ली है. वह ऐसा नहीं था जो आत्महत्या कर सकता था. पुलिस ने उसकी हत्या कर दी. हम न्याय चाहते हैं."

सलमान के घर पर हुई थी फायरिंग

अनुज थापन पर सलमान खान के मुंबई के बांद्रा स्थित आवास के बाहर 14 अप्रैल को फायरिंग को अंजाम देने वाले दो हमलावरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप था. उसे मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था. अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई स्थित पुलिस आयुक्तालय परिसर में अपराध शाखा की इमारत है जिसकी पहली मंजिल पर बने हवालात के शौचालय में थापन ने चादर का फंदा बना कर फांसी लगा ली.

फंदे से लटक कर की आत्महत्या

उन्होंने बताया कि घटना अपराह्न एक बजे तब संज्ञान में आई जब अपराध शाखा के अधिकारी ने पाया कि थापन काफी देर से शौचालय में है. उन्होंने बताया कि जब दरवाजा तोड़ा गया तो उसे शौचालय की खिड़की में बंधे फंदे से लटका पाया गया. अधिकारी ने बताया कि थापन को तुरंत सरकारी गोकुलदास तेजपाल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उपचार के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया.

हवालात में पांच आरोपी थे

अधिकारी ने बताया कि हादसे के समय हवालात में पांच आरोपी थी. गोलीबारी में थापन के दो सह आरोपियों को जांच के लिए हवालात से बाहर लाया गया था. थापन (23) और सोनू कुमार बिश्नोई (32) को अपराध शाखा की टीम ने पंजाब की फाजिल्का से 26 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक दोनों ने सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी करने वाले हमलावर सागर पाल और विक्की गुप्ता को हथियार की आपूर्ति की थी.

पुलिस ने बताया कि दोनों 15 मार्च को मुंबई के नजदीक पनवेल आए थे और पाल एवं गुप्ता को दो देसी पिस्तौल और 38 कारतूस की आपूर्ति की थी. थापन और सोनू का गांव पंजाब में है और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गांव के करीब है. लॉरेंस इस समय अहमदाबाद की साबरमती जेल में कैद है और माना जा रहा है कि उसका छोटा भाई अनमोल बिश्नोई अमेरिका या कनाडा में है. उसे भी इस मामले में नामजद किया गया है.

Trending news