Goldy Brar: मरा नहीं है मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़, कैलिफोर्निया पुलिस ने बताई गैंगवार की हकीकत
Advertisement
trendingNow12231686

Goldy Brar: मरा नहीं है मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़, कैलिफोर्निया पुलिस ने बताई गैंगवार की हकीकत

Goldy Brar News: मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या का दावा किया जा रहा था. लेकिन इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है. अमेरिका के कैलिफोर्निया में बराड़ की हत्या के दावों को पुलिस ने बेबुनियाद बताया है.

Goldy Brar: मरा नहीं है मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़, कैलिफोर्निया पुलिस ने बताई गैंगवार की हकीकत

Goldy Brar News: मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या का दावा किया जा रहा था. लेकिन इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है. अमेरिका के कैलिफोर्निया में बराड़ की हत्या के दावों को पुलिस ने बेबुनियाद बताया है. कैलिफोर्निया पुलिस ने कहा कि फ्रेस्नो शहर में गोलीबारी हुई थी. इस फायरिंग में मारे गए शख्स की पहचान हो चुकी है, वह गोल्डी बराड़ नहीं है.

गोल्डी बराड़ जिंदा है..

अमेरिका में कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो शहर में कल दो गिरोहों में फायरिंग हुई थी. जिसके बाद भारत में अटकलों ने जोर पकड़ लिया कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ मारा गया. आज गुरुवार को कैलिफोर्निया पुलिस ने बताया कि फ्रेस्नो शहर में हुई गोलीबारी में मारा गए शख्स की पहचान 37 वर्षीय जेवियर ग्लैडनी के रूप में की गई है. पुलिस ने बताया कि इस घटना का न गोल्डी बराड़ और किसी भी भारतीय गैंग से कोई वास्ता नहीं है.

अमेरिकी पुलिस ने जारी किया बयान

कैलिफोर्निया पुलिस ने कहा कि विभाग को अंतरराष्ट्रीय मीडिया से कई कॉल आ रही थीं और अधिकारी हत्याओं के बीच किसी भी संबंध को खारिज करने के लिए काम कर रहे थे. गोलीबारी की घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी मंगलवार शाम 5:30 बजे फेयरमोंट और होल्ट की गली में पहुंचे. वहां ग्लैडनी घायल पड़ा हुआ था, उसे गोली लगी थी. उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

गोल्डी बराड़ पर कई गंभीर आरोप

बता दें कि गोल्डी बराड़ प्रतिबंधित बब्बर खालसा इंटरनेशनल के लिए काम करता है. बराड़ पर सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से हाई रेंज के हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की तस्करी और हत्याओं को अंजाम देने के लिए उनकी आपूर्ति करने और शार्पशूटर भी उपलब्ध कराने के गंभीर आरोप हैं. वह पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है और कथित तौर पर कनाडा के ब्रैम्पटन में रहता है.

भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित किया

उसे इस साल भारत सरकार द्वारा आतंकवाद विरोधी कानून, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा था कि पाकिस्तान स्थित एजेंसी द्वारा समर्थित बराड़ कई हत्याओं में शामिल रहा है और कट्टरपंथी विचारधारा का दावा करता है.

Trending news