Madhya Pradesh ATS arrested Indian Mujahideen terrorist: मध्य प्रदेश के खंडवा से गिरफ्तार इंडियन मुजाहिदीन के उस आतंकी की, जो देश में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की साज़िश रच रहा था. लेकिन मध्य प्रदेश ATS ने ना सिर्फ इस आतंकी को गिरफ्तार किया. बल्कि उसके पूरे मॉड्यूल का पता भी लगाया है. मध्य प्रदेश ATS के मुताबिक गिरफ्तार फैजान शेख इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोन वुल्फ अटैक की साजिश


आतंकी फैजान शेख मध्य प्रदेश में लोन वुल्फ अटैक की साजिश रच रहा था. इंडियन मुजाहिदीन के इस आतंकी के निशाने पर सुरक्षाबल के जवान भी थे. आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार मिले हैं, इसके अलावा जिहादी साहित्य भी मिले हैं. आतंकी के मोबाइल से ATS को कई आतंकी संगठनों के संपर्क में होने से सबूत मिले हैं.


मध्य प्रदेश ATS ने वक्त रहते कार्रवाई करके बड़ी आतंकी वारदात को टाल दिया, लेकिन इंडियन मुजाहिदीन का ये आतंकी गिफ्तार कैसे हुआ. अब आपको ये दिखाते हैं. फैजान शेख नाम के इस आतंकी के जेहन में देश को दहलाने का कीड़ा कुलबुला रहा था. इसने हिंदुस्तान में रहकर हिंदुस्तान को लहूलुहान करने का मंसूबा पाल रखा था. लेकिन इंडियन मुजाहिदीन के इस आतंकी के नापाक मंसूबे अंजाम तक पहुंचते, उससे पहले मध्य-प्रदेश ATS ने इसे धर दबोचा. 


'आतंकी अड्डे' से क्या-क्या मिला?


खुफिया सूचना को ATS ने डेवलेप किया, जिसके बाद खंडवा स्थित कंजर मोहल्ला में फैजान शेख के ठिकाने पर रेड की गई. रेड के बाद ना सिर्फ आतंकी फैजान को गिरफ्तार किया गया. बल्कि उसके ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और बाकी चीजें मिले. जिनमें ATS को भारी मात्रा में IM, ISISI और दूसरे आतंकी संगठनों के जिहादी लिटरेचर मिले.


आतंकी फैजान के मोबाइल से आतंकी संगठनों के उकसाऊ वीडियो ATS को मिले. ATS फैजान के ठिकाने से प्रतिबंधित संगठन सिमी के मेंबरशिप फॉर्म भी बरामद हुए. इसके अलावा ATS ने एक पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस भी मौके से बरामद किए.


गुरुवार की अहले सुबह आतंकी फैजान शेख को गिरफ्तार किया गया, और इससे पूछताछ हुई तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. पता चला कि फैजान शेख लोन वुल्फ अटैक यानी ऐसे आतंकी हमले की साजिश रच रहा था. जिसमें ये सीधे तौर पर ना जुड़कर किसी अनजान शख्स को प्रभावित करके हमला कराना चाहता था.


निशाने पर थे सुरक्षाबल


ATS की पूछताछ में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी फैजान शेख ने कबूल किया है कि उसके निशाने पर सुरक्षाबल थे. कुछ सुरक्षाबलों के घर और परिजनों की फैजान रेकी भी कर चुका था. उसे बस एक मौके का इंतजार था. आतंकी फैजान ने कबूल किया है, कि वो खूंखार आतंकी अबू फैजल से प्रभावित था. 


ATS ने जब आतंकी फैजान के सोशल मीडिया अकाउंट्स को खंगाला तो खुलासा हुआ कि इसने इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े कई पोस्ट शेयर किये हुए थे. इसके अलावा पाकिस्तान में चलने वाले टेरर कैंप के वीडियो भी शेयर किए थे.


आतंकी संगठनों के संपर्क में था फैजान


खुलासा हुआ है कि सोशल मीडिया के जरिये आतंकी संगठनों के संपर्क में रहकर फैजान शेख आतंकी ट्रेनिंग ले रहा था. ताकि हैंडलर का आदेश मिलते ही बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सके. इसका मंसूबा एक बड़ा खूंखार आतंकी बनना था.


आतंकी फैजान शेख फिलहाल ATS की कस्टडी में है, ATS इसके पूरे नेटवर्क को खंगाल रही है. इसके संपर्क में रहे संदिग्ध लोगों को तलाश किया जा रहा है ताकि इंडियन मुजाहिदीन के खंडवा मॉड्यूल को पूरी तरह ध्वस्त किया जा सके.