Nuh Violence Video: हरियाणा (Haryana) के नूंह (Nuh) में हुई हिंसा को लेकर लगातार नए वीडियो सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को जहां एक वीडियो सामने आया था जिसमें ऑटो से उपद्रवी नूंह पहुंचते नजर आ रहे थे तो वहीं आज (शनिवार को) हिंसा का एक वीडियो सामने आया है जो नूंह से 16 किलोमीटर दूर बड़कली चौक का बताया जा रहा है. इस CCTV फुटेज में उपद्रवी पत्थरबाजी करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि नूंह में हुई हिंसा को 12 दिन बीत चुके हैं और हिंसा से जुड़ा एक नया वीडियो सामने आया है. जो बताता है कि नूंह में हुई हिंसा पूरी तरह से नियोजित थी. ज़ी न्यूज़ को कुछ ऐसी ही एक्सक्लूसिव तस्वीरें मिली हैं जिसमें कुछ उपद्रवी पत्थरबाजी करते नजर आ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दंगाइयों ने गाड़ियों पर बरसाए पत्थर


तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि दंगाइयों की भीड़ हाथों में पत्थर लेकर आती है. वहां पर खड़े वाहनों पर बरसाने लगती है. वहां पर गाड़ी में तोड़फोड़ करने से भी दंगाइयों का मन नहीं भरा और फिर उन्होंने आस-पास के इलाके में भी पत्थरबाजी की. इस नए CCTV के आधार पर पुलिस अब दंगाइयों की तलाश कर रही है.



दंगाइयों की तलाश में जुटी पुलिस


सूत्रों के मुताबिक, अब तक की पुलिस की जांच में ये पता लगा है कि कई दंगाई आसपास के इलाकों से थे. फिलहाल पुलिस की कई टीमें दंगाइयों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही हैं. हिंसा के बाद से नूंह जिले में 13 अगस्त तक के लिए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है. वहीं कांग्रेस ने नूंह में हुई हिंसा और पलायन के मुद्दे हरियाणा विधानसभा सत्र में उठाने फैसला लिया है और माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर विधानसभा में जमकर हंगामा होगा.


नूंह मामले की कोर्ट में सुनवाई


गौरतलब है कि नूंह हिंसा मामले में पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई टल गई थी. सुनवाई से ठीक एक दिन पहले नूंह मामले को सुनने के लिए एक नई बेंच की गठन किया गया है जिसमें जस्टिस अरुण पल्ली और जगमोहन बंसल शामिल हैं. इससे पहले पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने बुलडोजर एक्शन पर सुनवाई करते हुए बेहद तल्ख टिप्पणी की थी और कहा था कि नूंह में एक विशेष वर्ग को निशाना बनाया जा रहा है.