Online Love: ऑनलाइन ठगी का एक और क्लासिक मामला सामने आया जब एक लड़की ने अपनी ही सहेली को ठग लिया. इतना ही नहीं लंबे समय तब वह अपनी सहेली को ब्लैकमेल करती रही और फिर आखिर में उसे ऐसे ठग लिया कि शायद ही किसी को यकीन होगा. इस प्रकार लड़की ने अपनी ही सहेली से करोड़ों रुपए ऐंठ लिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में यह घटना कुछ पुरानी है और चीन के एक शहर की है. यह पूरा मामला तब हुआ जब आरोपी लड़की ने ऑनलाइन तरीके से खुद को अपनी ही सहेली को प्रेमी बताया और कहा वह उसके प्यार में पागल है. पहले आरोपी ने पीड़िता लड़की को उस दोस्त से एक बार मिलवाया, फिर यहीं से खेल शुरू हो गया. 


आरोपी ने खुद को एंकर बताकर उसे ऑनलाइन चैट शुरू की और फिर यह सिलसिला काफी आगे बढ़ गया. उसने इसी तरह पीड़िता से करीब दो करोड़ रुपए ठग ले गए क्योंकि उसने कहा कि वह शादी के लिए भी तैयार है. इसी बीच अचानक उसने बातचीत बंद कर दी तो पीड़िता ने आरोपी लड़की को पूरी कहानी बताई. आखिरकार लड़की ने सब कबूल कर लिया. 


रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने बयान में कहा कि इस बेहद विचित्र ऑनलाइन स्कैम के मामले को सुलझा लिया है. केस को हल करते हुए पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है और कहानी सामने आ गई है. बताया गया कि उसने लड़की से करीब दो करोड़ रुपए ठगे हैं. इस पर कोर्ट ने उसे दोषी भी पाया है और जेल की सजा सुनाई है. अब वह लड़की जेल में हैं.