चंडीगढ़: पंजाब के मोगा से शादी के नाम पर धोखाधड़ी की एक हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है. दरअसल यहां एक महिला युवक से शादी करके कनाडा चली गई और वहां पहुंचने पर पति से रिश्ता मानने से इंकार कर दिया. आरोप है कि पति ने अपनी पत्नी को कनाडा भेजने के लिए करीब 31 लाख रुपये खर्च किए थे.


कनाडा पहुंचते ही बदल गए दुल्हन के तेवर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि शादी के 3 दिन बाद ही दुल्हन भारत से कनाडा चली गई थी. कनाडा पहुंचते ही दुल्हन के तेवर बदल गए. फिर जब करीब 10 दिन बाद महिला के पति ने उसे फोन किया तो पत्नी ने कहा कि दोबारा कॉल ना करना. मैं तुम्हारी पत्नी नहीं हूं. दोबारा कॉल किया तो केस कर दूंगी.


जान लें कि पंजाब (Punjab) के मोगा में शादी के नाम पर धोखाधड़ी और ठगी के इस मामले में पीड़ित युवक ने अपनी पत्नी, ससुर, सास, दुल्हन के मामा, दुल्हन की मामी और दुल्हन के मामा की लड़की के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. पीड़ित युवक का नाम देविंदर सिंह है.


ये भी पढ़ें- चीन में वीगर महिलाओं के साथ हर रोज होता है बलात्कार, नकाबपोश बनाते हैं हवस का शिकार


VIDEO



11 महीने बाद दर्ज हुई एफआईआर


गौरतलब है कि इस मामले में पीड़ित युवक ने मोगा के बधनीकलां पुलिस स्टेशन में 11 मार्च 2020 को शिकायत दर्ज करवाई थी. लेकिन अब जाकर करीब 11 महीने बाद पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की है.


News18 के अनुसार, देरी से एफआईआर दर्ज होने की वजह से पुलिस (Police) आरोपियों को अरेस्ट नहीं कर पाई है. जान लें कि आरोपी महिला को छोड़कर बाकी सभी आरोपी भारत में ही हैं. इस मामले पर पुलिस जांच अधिकारी प्रीतम सिंह ने बताया कि लुधियाना की रहने वाली हरजशनप्रीत कौर की शादी देविंदर सिंह के साथ अगस्त 2018 में हुई थी.


ये भी पढ़ें- Pics: SpaceX के स्टारशिप की टेस्टिंग फेल, धरती से टकरा कर बना आग का गोला


शादी के लिए दूल्हे के सामने रखी गई थी ये शर्त


पीड़ित की शिकायत के मुताबिक, उसे बताया गया था कि हरजशनप्रीत कौर आईलेट्स (IELTS Exam) पास कर चुकी है. वह विदेश पढ़ाई के लिए जाना चाहती है. अगर वह हरजशनप्रीत से शादी करेगा तो विदेश में रहेगा. लेकिन उसको शादी से लेकर हरजशनप्रीत को विदेश भेजने तक का पूरा खर्च उठाना पड़ेगा. फिर उसने पत्नी को कनाडा भेजने के लिए 31 लाख रुपये खर्च किए.


LIVE TV