Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है. यूपीए एटीएस ने ISIS आतंकी को गिरफ्तार किया है. पुलिस को आरोपी की तलाश लंबे समय से थी. कई जगह छापेमारी के बाद भी आतंकी पुलिस के हाथ नहीं लगा था. पुख्ता जानकारी मिलने के बाद यूपी एटीएस ने बुधवार को आतंकी को धर दबोचा. चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्र है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई


यूपी एटीएस ने कार्रवाई करते हुए आईएसआईएस मॉड्यूल पर काम करने वाले एक और आतंकी को गिरफ्तार किया. आरोपी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का छात्र है और यूनिवर्सिटी से मास्टर इन सोशल वर्क (MSW) की पढ़ार्इ कर रहा था. एटीएस ने बुधवार को आरोपी को अलीगढ़ से ही गिरफ्तार किया. सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले कुछ महीनों में आईएसआईएस मॉड्यूल पर काम करने वाले 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया है.


25000 रुपये का था इनाम


जिसके बाद से आरोपी आतंकी फैजान बख्तियार पुत्र बख्तियार यूनूस लगातार गायब चल रहा था. आरोपी मूल रूप से प्रयागराज के करेली का रहने वाला है और वर्तमान में वह एएमयू में बीएस हॉल के कमरा नंबर 9 में रह रहा था. लेकिन लगातार कार्रवाई के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था, जिसके कारण टीम ने उसे ऊपर 25000 रुपये का इनाम घोषित किया था.


ISIS के साथ जुड़कर काम कर रहा था 


आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने बताया कि उसे प्रयागराज के रिजवान अशरफ ने बैयत (शपथ) दिलाई थी. इसके बाद से ही वह ISIS के साथ जुड़कर काम कर रहा था. आरोपी आतंकी छात्र अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारीक, वजीहुद्दीन के साथ मिलकर वह देश में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाना चाहता था.


आतंकियों का गढ़ बनता जा रही अलीगढ़


अलीगढ़ आतंकियों का गढ़ बनता जा रहा है. देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का मंसूबा रखने वाले इन दहशतगर्दों के लिए अलीगढ़ सुरक्षित ठिकाना बनता जा रहा है. पिछले कुछ महीनों में जिले से कई आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. इनका सीधा लिंक ISIS आतंकी संगठन से है. यही कारण है कि यूपी एटीएस और देश की सुरक्षा एजेंसियों ने अलीगढ़ में निगरानी बढ़ा दी है.