UP Encounter News: उत्तर प्रदेश में पुलिस का Operation लंगड़ा full Swing में चल रहा है और रोज ही दो-चार हाफ एनकाउंटर की खबरें और लंगड़ाते हुए अपराधियों के वीडियो सामने आते हैं. लेकिन अगर आपको इन एनकाउंटरों की सच्चाई के बारे में पता लगे तो कैसा लगेगा. ज़ी न्यूज़ के कैमरे ने यूपी पुलिस के ऑपरेशन लंगड़ा की पूरी कार्रवाई को री-क्रियेट कर रिकॉर्ड किया है. रिपोर्टर (मुखबिर) की सूचना..सूचना पर पहुंची पुलिस...पुलिस ने अपराधियों को दबोचा..अपराधी फरार होने की कोशिश..अपराधी दया..ये कहानी हर एनकाउंटर की होती है..किरदार बताएंगे..असलियत में होता क्या है..कार्यशैली क्या होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीवी पर बदमाशों ने बताया एनकाउंटर का सच


मुखबिर की जानकारी के आधार पर पुलिस की एक टीम अपराधी को पकड़ने के लिए सीतापुर की एक सड़क पर तैयार खड़ी है. उमेश पुलिस को देखता है और बाइक को सड़क पर छोड़कर खेतों में भागता है...पुलिस उसका पीछा करती है. अपराधी पहले बचने की कोशिश करता है. पुलिस पर बंदूक तानता है और फिर पुलिस पर गोली चला देता है. पुलिस भी जवाबी गोली चलाती है और बदमाश गिर जाता है. फिर पुलिसवाले उसको कंधा देकर गाड़ी तक ले जाते है.


एक के बाद एक...अपराधियों को लंगड़ा बनाने का ये मिशन चलता रहता है. ऑपरेशन लंगड़ा के तहत उनका इलाज करती है और ऐसा इलाज करती है कि अपराधी लंगड़ाकर चलता है. लेकिन उसका दिमाग एकदम सीधा हो जाता है.


अपराध से तौबा कर रहे हिस्ट्रीशीटर


ज़ी न्यूज़ के कैमरे पर सीतापुर के हिस्ट्रीशटर उमेश लोनिया ने इसका बयान किया. उसे यूपी पुलिस ने इसी साल अप्रैल में ऑपरेशन लंगड़ा के तहत किया था. लंगड़ा बदमाश, उमेश लोनिया की सारी बदमाशी अब हवा हो चुकी है और वो अपराध से तौबा कर रहा है.


Operation लंगड़ा के जरिये यूपी पुलिस उमेश जैसे हजारों बदमाशों की बदमाशी हमेशा के लिए निकाल चुकी है. ऐसा ही एक और लंगड़ा बदमाश है सीतापुर का विजय लोनिया. वह 6 महीने पहले तक बड़ा बदमाश हुआ करता था. लेकिन अप्रैल 2024 से लंगड़ा बदमाश हो चुका है.


अब पुलिस के नाम से खाते हैं खौफ


विजय हो या उमेश. पहले दोनों के नाम से आम लोग खौफ खाया करते थे. लेकिन अब ये दोनों पुलिस के नाम से खौफ खाते हैं और खेती-बाड़ी करके अपना घर चला रहे हैं. साथ ही दोबारा कभी अपराध ना करने की कसम खा रहे हैं. ये इफेक्ट है यूपी पुलिस के ऑपरेशन लंगड़ा का. जिसका असर सिर्फ अपराधियों के पैर पर नहीं हो रहा..बल्कि उनके दिमाग पर भी हो रहा है. जो अब अपराध करने से पहले सौ बार सोच रहे हैं.