Uttarakhand Bageshwar Post Office Fraud News: उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में करोड़ो रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक जिले के सिमगढ़ी उपडाकघर से 1500 से ज्यादा खाताधारकों की जीवनभर की जमा-पूंजी गायब हो गई है. इस घटना का खुलासा तब हुआ, जब उपडाकघर का पोस्टमास्टर अचानक फरार हो गया. इसका पता चलने के बाद जब खाताधारकों ने अपनी पासबुक ऑनलाइन चेक करवाई तो पता चला कि अकाउंट में जमा करवाई गई उनकी जीवनभर की कमाई गायब हो चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पोस्टमास्टर फरार, लोगों ने डाकघर में किया हंगामा


पुलिस के मुताबिक, जब सिमगढ़ी के आसपास के लोगों को पोस्टमास्टर के फरार होने का पता चला तो उन्हें कुछ अनहोनी का शक हुआ. इसके बाद सिमगढ़ी, मझेड़ा और आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग गुरुवार को कमेड़ी देवी पोस्ट ऑफिस पहुंच गए. वहां पर उन्होंने अपनी पासबुक की ऑनलाइन जांच करवाई तो पता चला कि उनके खाते से अधिकतर रकम निकल चुकी थी.


खाते से जिंदगीभर की पूंजी हो गई गायब


जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग शारदा देवी ने पिछले चार साल में पाई- पाई जोड़कर अपने डाकघर खाते में 2 लाख रुपये इकट्ठे किए थे. लेकिन अब उनके खाते में यह धनराशि घटकर महज 2 हजार रुपये रह गई है. बाकी पैसे कहां गायब हो गए, इसका डाकघर वाले कोई जवाब नहीं दे रहे हैं. इसी तरह राकेश राठौर ने 12 लाख रुपये की डाकघर में एफडी करवाई थी. अब वह घटकर शून्य रह गई है, जिससे उनके होश उड़े हुए हैं. 


भड़के लोगों ने की सीबीआई जांच की मांग


लोगों ने डाकघर के अंदर घुसकर जमकर हंगामा किया और अपने पैसे लौटाने की मांग की. पोस्टमास्टर के फरार होने की वजह से डाकघर के बाकी कर्मचारी इस मांग पर कोई आश्वासन नहीं दे पाए. हंगामे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा- बुझाकर शांत किया. इस दौरान अपनी जिंदगीभर की जीवनपूंजी गंवाने वाले लोगों ने नारेबाजी कर CBI जांच की मांग की. वहीं थाना प्रभारी खुशवंत सिंह ने कहा कि डाकघर में जमा धनराशि के गबन की लोगों ने शिकायत दी है. मामले की डिटेल जुटाई जा रही है. जांच के बाद ही इस मामले में एक्शन हो सकेगा.