Kanpur Agniveer Bharti Rally: उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज, 20 अक्टूबर से अग्निवीर भर्ती मेला शुरू हो गया है. कानपुर के अर्मापुर में चल रहे इस भर्ती मेले में कानपुर नगर और आस पास के 13 जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे. परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों को झकरकटी बस अड्डा और सेंट्रल स्टेशन तक लाने और ले जाने के लिए 30 सिटी बसों को लगाया गया है. परीक्षा में करीब 95 हजार से अधिक युवा शामिल हो रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अग्निवीर परीक्षा में आए अभ्यर्थियों के लिए किए गए हैं विशेष उपाय
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर जीआरपी (GRP) और आरपीएफ (RPF) पुलिस ने अग्निवीर परीक्षा में आए हुए युवाओं के लिए विशेष उपाय किए है. जिससे युवाओं को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए मुश्किलों का सामना ना करना पड़े. दूसरे जिले से आए युवाओं के लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के साधन और स्टेशन परिसर में रुकने की व्यवस्था की गई है. प्लेटफॉर्म नंबर 1 से लेकर 10 तक पुलिस प्रशासन को मुस्तैद भी किया गया है.


भीड़ बढ़ने पर चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें और बसें
अर्मापुर में अग्निवीर भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो रही है, जो 20 अक्टूबर से लेकर 10 नवंबर 2022 तक चलेगी. 13 जिलों के 95,414 अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे. अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए 30 सिटी बसें लगाई गई हैं. भर्ती केंद्र से बस अड्डे और रेलवे स्टेशन तक ले जाने की भी व्यवस्था है. जरूरत पड़ने पर दूसरे जिलों के लिए बसें और ट्रेनें भी चलाई जाएंगी. वहीं करीब 5000 से 7000  अभ्यर्थियों की रोज परीक्षा होगी. त्योहारों को देखते हुए भी व्यवस्था की गई है.