CBSE Date Sheet 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की तरफ से कक्षा 10वीं व 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख समय से पहले जारी कर दी गई है. जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, स्कूलों को 1 जनवरी 2023 से इंटरनल और प्रैक्टिकल एग्जाम शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी किए गए नोटिस में प्रैक्टिकल परीक्षाओं के पूरा होने की समय सीमा के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रैक्टिकल एग्जाम के मार्क्स फाइनल रिजल्ट में जोड़े जाएंगे
बोर्ड द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी, 2023 से शुरू की जाएंगी. स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा की तैयारी शुरू करने के निर्देश भी दिए गए हैं. बता दें कि इंटरनल और प्रैक्टिकल एग्जाम के मार्क्स फाइनल रिजल्ट में जोड़ा जाएगा, जिसकी जानकारी छात्रों और अभिभावकों को भी होनी चाहिए.


Direct Link: CBSE Internal and Practical Exam Date Sheet 2023


CBSE इस सप्ताह जारी कर सकता है थ्योरी एक्जाम की डेट शीट 
वहीं अब जब सीबीएसई की ओर से प्रैक्टिकल परीक्षा की डेट शीट जारी कर दी गई है, तो उम्मीद है कि कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की थ्योरी परीक्षा (Theory Exam) के लिए डेट शीट भी जल्द ही जारी कर दी जाए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीएसई इस हफ्ते थ्योरी एक्जाम की भी डेट शीट जारी कर देगा.


CBSE Date Sheet 2023: ऐसे डाउनलोड करें डेट शीट
1. छात्र सबसे पहले सीबीएसई की इस ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं.
2. इसके बाद मेन वेबसाइट के ऑप्शन पर क्लिक करें.
3. अब आप यहां कक्षा 10वीं व 12वीं की इंटरनल और प्रैक्टिकल एग्जाम 2023 की डेट शीट के लिंक पर क्लिक कर इसे डाउनलोड कर लें.


मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सीबीएसई 2023 की बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी, 2023 से शुरू होने और अप्रैल के पहले सप्ताह में समाप्त होने की संभावना है. हालांकि, सीबीएसई ने अभी तक थ्योरी परीक्षा की तारीखों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.