CUET UG 2023 Exam Day Guidelines: केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) की परीक्षा आज, 21 मई से आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज 21 मई 2023 से सीयूईटी परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया है, जो 2, 5 और 6 जून तक चलेगी. जो स्टूडेंट्स इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले हैं, वे नीचे परीक्षा से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण गाइडलाइंस पढ़ सकते हैं. जो स्टूडेंट्स इन गाइडलाइंस को फॉलो नहीं करेगा, उसे परीक्षा हॉल में एंट्री तक नहीं दी जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मीदवारों की संख्या और उनके विषय विकल्पों के आधार पर कई दिनों तक तीन शिफ्टों में परीक्षा आयोजित की जाएगी. एनटीए (NTA) ने  उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी यूजी 2023 के एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट - cuet.samarth.ac.in पर पहले ही जारी कर दिए है. छात्र वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि इस साल सीयूईटी यूजी 2023 के लिए लगभग 13.99 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.


CUET UG 2023 Exam Day Guidelines: यहां देखें सीयूईटी यूजी 2023 परीक्षा की महत्वपूर्ण गाइडलाइंस


1. रोल नंबर के आधार पर अलॉट सीट की जांच के लिए परीक्षा केंद्र पर जल्दी पहुंचें.
2. परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड और एक वेलिड फोटो आईडी जरूर लेकर जाएं.
3. अपने सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड पर उल्लिखित समय के अनुसार परीक्षा केंद्र पर पहुंचें.
4. परीक्षा केंद्र पर प्रतिबंधित सामान न ले जाएं.
5. केल्कुलेशन या रफ वर्क के लिए उम्मीदवारों को एक रफ शीट प्रदान की जाएगी.
6. उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में अपने खुद के फेस मास्क पहनकर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. फेस मास्क छात्रों को परीक्षा केंद्र पर दिए जाएंगे.
7. परीक्षा की अवधि पूरी होने के बाद ही उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल छोड़ने की अनुमति दी जाएगी.