Haryana TET 2022: हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने आज हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा-2022 (Haryana Teacher Eligibility Test 2022) की तारीखों का ऐलान कर दिया है. हरियाणा टीईटी 2022 (Haryana TET 2022) की परीक्षाएं 12 और 13 नवंबर, 2022 को आयोजित की जाएंगी. हालांकि, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की तारीखों को लेकर उनके द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी. अभ्यर्थी एचटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट haryanatet.in या bseh.org.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने ट्वीट करके बताया कि "हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा-2022 इस साल हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा 12 और 13 नवंबर, 2022 को आयोजित की जाएगी. हरियाणा सरकार ने इस संबंध में अनुमति दी है. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू की जाएगी."


Haryana TET 2022: इन स्टेप्स के जरिए कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन
स्टेप 1: अभ्यर्थियों को सबसे पहले इन ऑफिशियल वेबसाइट haryanatet.in या bseh.org.in पर जाना होगा.


स्टेप 2: इसके बाद 'Haryana TET 2022 Registration' के लिंक पर क्लिक करना होगा.


स्टेप 3: अब आपके सामने के नई विंडो ओपन होगी, यहां अपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा.


स्टेप 4: यहां आप अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर आदि अपलोड करें. 


स्टेप 5: इसके बाद आप आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 


स्टेप 6: आप भविष्य के लिए अपने आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.


इस तरह के पूछे जाएंगे प्रश्न
इस परीक्षा के जरिए, लेवल 1 के पदों के लिए अभ्यर्थियों से परीक्षा में 150 अंकों के ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा की अवधि 2.5 घंटे की होगी. वहीं लेवल 2 और लेवल 3 के पदों के लिए भी अभ्यर्थियों से परीक्षा में 150 अंकों के ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे और इनकी परीक्षा भी 2.5 घंटे की होगी.