Mahit Gadhiwala JEE Advanced 2022 Topper: आज जारी किए गए जेईई एडवांस्ड 2022 (JEE Advanced 2022) के कॉमन मेरिट लिस्ट में सूरत के महित गढ़ीवाल नौवें स्थान पर रहे. उन्होंने आईआईटी में एडमिशन के लिए जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में कुल 360 अंकों में से 285 अंक प्राप्त किए हैं. 18 वर्षिय महित हमेशा से ही बीटेक (B.Tech) की डिग्री हासिल करना चाहते थे. महित के माता-पिता दोनों ही डेंटिस्ट हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेरिका और कनाडा के विश्वविद्यालयों से भी आ रहे ऑफर
मिडिया रिपोर्टेस के मुताबिक, महित नो बताया कि "मैंने नीट की परीक्षा भी दी थी, जिसमें मैने 720 में से 600 अंक प्राप्त किए हैं. इस स्कोर के मुताबित मुझे गुजरात के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन मिलने की उम्मीद है, लेकिन मुझे मेडिकर की फील्ड उतनी पसंद नहीं है. महित ने आगे कहा कि, "उनके पास पहले से ही अमेरिका और कनाडा के कुछ विश्वविद्यालयों से कंप्यूटर इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए ऑफर आ चुके हैं, लेकिन आज अपने रिजल्ट को देखने के बाद, उन्होंने तय कर लिया है कि वे आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के अपने सपने को पूरा करेंगे."


पुष्पा के फेमस डायलॉग "मैं झुकेगा नहीं" से हुए प्रेरित 
महित ने कहा कि भले ही उन्होंने सभी प्रेक्टिस टेस्ट में हमेशा 300 से ऊपर स्कोर किया हो, लेकिन आईआईटी-बॉम्बे द्वारा जेईई एडवांस की आंसर की (Answer Key) जारी करने के बाद वह बहुत हैरान थे. उन्होंने कहा, "पेपर वास्तव में कठिन था." उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने कभी अपना मनोबल नहीं खोया. उन्होंने कहा कि जब भी वह तनाव महसूस करते थे, तब वे ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा के फेमस डायलॉग "मैं झुकेगा नहीं" से प्रेरित हो जाते थे. इसके अलावा उन्होंने बताया कि भोजन करते समय वे लगभग 40 मिनट तक रोजाना ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कोई ना कोई कनटेंट जरूर देखते थे.


फिल्म पुष्पा ने सिखाया तनावपूर्ण रहने का एटिट्यूड
2021 और 2022 में हुए इंटरनेशनल केमिस्ट्री ओलंपियाड (International Chemistry Olympiad) में दो सिल्वर मेडल जीतने वाले गढ़ीवाला ने कहा, "मूड को हल्का करने के अलावा, फिल्म पुष्पा ने मुझे उस एटिट्यूड से भी परिचित कराया, जो मुझे लगता है कि तनावपूर्ण समय के दौरान बहुत जरूरी है." बता दें कि महित नें एशियन फिजिक्स ओलंपियाड 2022 (Asia Physics Olympiad 2022) में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.