नई दिल्लीः इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) कलकत्ता ने IIMCAT की आधिकारिक साइट imcat.ac.in पर कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) 2018 का रिजल्ट जारी  कर दिया है, जिसमें 100 पर्सेंटाइल के साथ IIT कानपुर के छात्र रहे रौनक मजूमदार सहित 11 अन्य लोगों ने टॉप किया है. इन टॉपर्स में आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग कर रहे अनुभव गर्ग ने 99.99 पर्सेंटाइल के साथ दूसरा, जबकि उनके छोटे भाई अभिषेक गर्ग ने 99.97 पर्सेंटाइल के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है. बता दें दिल्ली के रहने वाले अनुभव और अभिषेक गर्ग जुड़वा भाई हैं, जिनकी उम्र में महज कुछ सैकेंड्स का डिफरेंस है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PM मोदी ने किया IIT-भुवनेश्वर का उद्घाटन, ओडिशा को दिया 14 हजार करोड़ का तोहफा


परिवार में है खुशी का माहौल


अनुभव और अभिषेक ने दिल्ली के पीतमपुरा स्थित एपीजे स्कूल से बारहवीं तक पढ़ाई की है. वहीं दोनों जुड़वा भाईयों की इस उपलब्धि से उनका परिवार काफी खुश है. बता दें इस IIT 2018 की परीक्षा में अनुभव और अभिषेक के अलावा पश्चिम बंगाल के दो, बिहार और कर्नाटक के एक-एक और महाराष्ट्र के सात अन्य छात्रों ने टॉप 11 में अनपी जगह बनाई है. वहीं अनुभव और अभिषेक ने यह उपलब्धि दिल्ली आईआईटी में पढ़ाई करते हुए हासिल की है.


इस IAS टॉपर ने Harvard में हासिल किए 170 में से 171 अंक, इमोशनल पोस्ट के साथ पिता को दिया क्रेडिट


वहीं बात करें पहला स्थान प्राप्त करने वाले रौनक मजूमदार की तो रौनक आईआईटी कानपुर पासआउट हैं और फिलहाल एक अमेरिकी के साथ काम कर रहे हैं. अपनी सफलता के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि ''मेरी पूरी तैयारी मॉक टेस्ट पर आधारित थी. मैंने हर हफ्ते दो मॉक टेस्ट और एक साल में लगभग 40 मॉक टेस्ट दिए.'' बता दें सिलेक्शन राउंड के लिए शॉर्टलिस्टेड छात्रों की लिस्ट IIM द्वारा संबंधित वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी. वहीं छात्रों को SMS द्वारा बताया जाएगा कि उन्होंने कुल कितने प्रतिशत टेस्ट में हासिल किए हैं. बता दें CAT परीक्षा एक राष्ट्रीय स्तर की मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा है जो MBA और PGDM में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है.