IGNOU January Admission 2023: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में जनवरी 2023 सेशन के लिए नए सिरे से एडमिशन फॉर्म जमा करने की आज आखिरी तारीख है. इस एडमिशन प्रोसेस के जरिए छात्र ऑनलाइन और ओडीएल मोड दोनों कोर्सेस के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं. ऐसे में जो छात्र इस सेशन में किसी भी कोर्स में एडमिशन लेना चाहता है, वे इग्नू की इस ऑफिशियल वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in या ignouiop.samarth.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एडमिशन के लिए इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत 
रजिस्ट्रेशन करने के लिए, छात्रों को उनके स्कैन किए गए फोटोग्राफ (100 केबी से कम), स्कैन किए गए हस्ताक्षर (100 केबी से कम), आयु प्रमाण की स्कैन की गई कॉपी (200 केबी से कम), शैक्षिक योग्यता से जुड़े सर्टिफिकेट (200 केबी से कम), एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट (200 केबी से कम) और कैटेगरी सर्टिफिकेट की आवश्यकता होगी.


IGNOU January Admission 2023: जानें कैसे भरें इग्नू जनवरी 2023 सेशन के लिए एप्लिकेशन फॉर्म 
1. छात्र सबसे पहले इस ऑफिशियल वेबसाइट - ignou.ac.in पर जाएं.
2. इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें. जिस पर लिखा हो "ऑनलाइन प्रोग्राम्स के लिए प्रवेश लिंक ओडीएल और मेरिट आधारित ओडीएल प्रोग्राम्स फॉर जनवरी 2023 सेशन डेट एक्सटेंडेड टू 10 फरवरी 2023".
3. अब आप किसी भी प्रोग्राम पर क्लिक करें, जिसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा.
4. यहां आप पहले खुद को रजिस्टर करें और फिर एप्लिकेशन फॉर्म भरना शुरू कर दें.
5. इसके बाद आप मांगे गए सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
6. अब आप अपने एप्लिकेशन फॉर्म को भविष्य के लिए डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट आउन निकाल कर अपने पास रख लें.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे