नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस साल पूरे प्रदेश में कानपुर के प्रिंस पटेल ने 97.67 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है. उन्होंने कुल 600 में से 586 अंक प्राप्त किए हैं. प्रिंस ने कक्षा 10वीं अनुभव इंटर कॉलेज मुरलीपुर, कानपुर से की है. प्रिंस एक किसान के बेटे है और उनकी मां गृहणी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रिंस बताते हैं कि वे भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) में शामिल होकर देश की सेवा करना उनका सपना है. 


प्रिंस और उनके घर वाले रिजल्ट से बेहद खुश हैं. रिजल्ट को लेकर प्रिंस बताते हैं कि उन्हें मेरिट लिस्ट में आने की उम्मीद थी, लेकिन वे बोर्ड परीक्षा में टॉप कर जाएंगे, ये उन्होंने नहीं सोचा था. उन्होंने कहा कि ये उनके लिए किसी सपने के सच होने जैसा है. लगातार बधाई देने के लिए दोस्तों एवं रिश्तेदारों के फोन आ रहे है. 


UP Board 12th Toppers 2022: दिव्यांशी ने 95.40% अंकों के साथ किया टॉप, देखें टॉपर लिस्ट


प्रिंस का कहना है कि वे कभी भी घंटे गिन के पढ़ाई करने में विश्वास नही रखते हैं. उनके अनुसार पढ़ते समय एकाग्र रहना चाहिए, फिर घंटों की संख्या कोई मायने नहीं रखती. अगर आप पूरे मन से पढ़ाई करते हैं तो सफलता एक दिन आपके हाथ जरूर लगती है. 


प्रिंस ने बताया कि उन्हें क्रिकेट खेलना बेहद पसंद है. उनका मानना है कि "पढ़ाई के साथ-साथ, युवाओं के लिए खेलना भी बहुत महत्वपूर्ण है. खेल बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जा लाता है. खेल के जरिए टीम भावना भी सीखने में मदद मिलती है."