नई दिल्ली:  UP Board Exam 2021: कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप पूरे देश में देखने को मिल रहा है. ऐसे में सीबीएसई (CBSE) समेत कई बोर्ड्स ने कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी. वहीं, 12वीं की परीक्षा को आगे के लिए टाल दिया गया है. यूपी बोर्ड की भी परीक्षाएं 20 मई तक के लिए स्थगित हैं. अब बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जल्द ही इस पर फैसला ले सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

NCHM JEE की परीक्षा भी टली, NTA ने बढ़ाई फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख


रद्द हो सकती है कक्षा 10वीं परीक्षा
सूत्र बता रहे हैं कि शिक्षा विभाग में इस विषय को लेकर चर्चा चल रही है कि कक्षा 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया जाए. इसके लिए सीबीएसई बोर्ड की फैसले को आधार बनाया जा सकता है. वहीं, 12वीं की परीक्षा को जून तक टाल जा सकता है. हालांकि, बताया जा रहा है कि खुद सीएम योगी आदित्यनाथ इस पर अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं. परीक्षा रद्द होगी या नहीं, इस पर आखिरी फैसला सीएम योगी ही लेंगे. 


छात्र कर रहे हैं रद्द करने की मांग
दरअसल, पहले परीक्षा को पंचायत चुनाव की वजह से टाला गया. उसके बाद कोविड-19 की दूसरी लहर की वजह से टाल दिया गया. कोविड-19 की दूसरी लहर में दिनेश शर्मा भी कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं. इस बीच छात्र भी लगातार सोशल मीडिया के जरिए परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा पंचायत चुनाव में ड्यूटी के बाद काफी संख्या में शिक्षक भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. विभाग के अधिकारियों का भी मानना है कि इस समय सुरक्षा ज्यादा जरूरी है. 


ये काम करते हैं स्टूडेंट्स 
यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जल्द ही बड़ा फैसला ले सकता है. हालांकि, अभी तक इसको लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है. ऐसे में स्टूडेंट्स नियमित अंतराल पर यूपीएमएसपी की ऑफिशियल वेबसाइट, upmsp.edu.in पर विजिट कर रहे हैं.