मुजफ्फरपुर:Bihar News: रविवार को मुजफ्फरपुर में महाकाल सेवा दल की ओर से शहर में भगवान शंकर की शोभा यात्रा निकाली गई. इस शोभा यात्रा में फूलों से सजी हुई एक पालकी महाकाल को पूरे शहर में भ्रमण कराया गया. इस दौरान भक्ति और शक्ति का प्रदर्शन देखने को मिला. बाबा के भक्त उनकी भक्ति में लीन होकर पूरे रास्ते नाचते-गाते रहे. महाकाल सेवा दल के कार्यकर्ता भगवान की पालकी के आगे नाच रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीढ़ी घाट पर गंगा आरती
शोभा यात्रा की शुरूआत जिले के सिकंदरपुर सीढ़ी घाट से की गई. शोभा यात्रा निकालने से महाकाल सेवा दल की तरफ से गंगा आरती का आयोजन किया गया. शोभा यात्रा शहर के टाबर चौक से होते हुए गरीब स्थान मंदिर पहुंची. जहां महाकाल सेवा दल के सदस्यों के द्वारा महाकाल की आरती उतारी गई. इस दौरान हर-हर महादेव के जयघोष गूंज उठे.


ये भी पढ़ें- Bihar News:बेगूसराय में आग का तांडव, लाखों की संपत्ति जलकर राख


उज्जैन से मंगवाई ताशों से की अगवानी
बता दें कि महाकाल की शोभा यात्रा के लिए उज्जैन से ताशा, नाथ और डमरू मंडली के वादकों ने विशेष रूप से बुलाया गया था. महाकाल की शोभा यात्रा की अगवानी के दौरान श्रद्धालु भक्ति भाव से झूम उठे और हर-हर महादेव के जयकारों का उदघोष करने लगे. इसी दौरान बाबा के भजन ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया. कई स्थानों पर शोभा यात्रा का स्वागत पुष्प वर्षा करके किया गया.