Bihar News:बेगूसराय में आग का तांडव, लाखों की संपत्ति जलकर राख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1261663

Bihar News:बेगूसराय में आग का तांडव, लाखों की संपत्ति जलकर राख

Bihar News: बेगूसराय गढ़पुरा थाना क्षेत्र के कोरियामा पंचायत स्थित पार्वतीपुर गांव के वार्ड आठ में कावर नहर किनारे स्थित महादलित मोहल्ले में रविवार की सुबह आग लग गई. आग लगने की इस घटना में आठ झोपड़ियां समेत लाखों का सामान जलकर राख हो गई.

Bihar News:बेगूसराय में आग का तांडव, लाखों की संपत्ति जलकर राख

बेगूसराय:Bihar News: बेगूसराय गढ़पुरा थाना क्षेत्र के कोरियामा पंचायत स्थित पार्वतीपुर गांव के वार्ड आठ में कावर नहर किनारे स्थित महादलित मोहल्ले में रविवार की सुबह आग लग गई. आग लगने की इस घटना में आठ झोपड़ियां समेत लाखों का सामान जलकर राख हो गई. बताया जाता है कि आग सबसे पहले बबलू सदा के घर में लगी. देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया और आस-पास की झोपड़ियों को बी अपने चपेट में ले लिया. आग से प्रभावित परिवारों में प्रीति चंद सदा, इंद्र सदा ,विशुन सदा, नंदकिशोर सदा, राधे सदा, बबलू सदा और सूरज सदा शामिल हैं.

पीड़ितों परिवारों का हाल बेहाल
घटना के बारे में बताया गया है कि घर में गैस सिलेंडर पर खाना बनाया जा रहा था. इसी दौरान झोपड़ी में आग आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैला कि लोगों को संभलने तक का मौका नहीं मिला. स्थिति को देखते हुए लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे. इस घटना में बबलू सदा का 60 हजार नगद, दो भर सोने का जेवर, 30 भर चांदी का जेवर के अलावा अनाज, कपड़ा और उपस्कर जलकर राख हो गया. इसके अलावा आस-पास के लोगों का भी भारी नुकसान हुआ. कुछ पीड़ितों ने बताया कि जो तन पर कपड़ा है, उसके अलावा कुछ नहीं बचा है. इन परिवारों का रोते-रोते हाल बुरा है. इसके अलावा कई लोगो के घरों मे रखे अनाज और सदा का भूसा भी जलकर राख हो गया है. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: पार्षद मध्य विद्यालय में जमीन पर बैठने को मजबूर बच्चे, अधिकारियों से की गई शिकायत

बीडीओ ने घटनास्थल का लिया जायजा 
घटना की सूचना मिलने पर बीडीओ आफताब आलम और कोरियामा पंचायत के मुखिया अशोक कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. बीडीओ ने बताया कि सरकारी स्तर पर जो भी सहायता होगी वह पीड़ित परिवारों को पहुंचाया जाएगा. इधर प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि महेश्वर यादव घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों के बीच चुड़ा-शक्कर आदि का वितरण किया. अंचल से राजस्व कर्मचारी रामनरेश सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जांच की.