Low Budget Hit Film: कई फिल्में ऐसी होती हैं जो रिलीज तो सालों पहले हो गई हैं लेकिन अगर आज भी टीवी पर वो दोबारा आए तो उसका एक भी सीन मिस करना आप नहीं भूलते. ऐसी ही एक फिल्म है जो रिलीज तो 24 साल पहले हुई थी लेकिन आज भी लोगों के दिलों पर धाक जमाए हुए है. इस फिल्म में प्यार, फरेब और पति का धोखा, अफेयर सभी कुछ है. इसके साथ ही कहीं कहीं पर कॉमिक टच भी दिया गया है. ये फिल्म जब थियेटर में रिलीज हुई थी मेकर्स नोट गिनते-गिनते थक गए थे. जानिए इस फिल्म का नाम, बजट और कलेक्शन के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

24 साल पहले हुई थी रिलीज
साल 1999 में रिलीज हुई इस फिल्म का नाम 'बीवी नंबर 1' (Biwi No 1) है. इस फिल्म में करिश्मा कपूर, सलमान खान (Salman Khan), सुष्मिता सेन और अनिल कपूर लीड रोल में थे. फिल्म में सलमान खान करिश्मा से शादी करने के बाद सुष्मिता सेन से अफेयर चलाते हैं. बीवी के सामने पति की पोल खुलने, प्यार और धोखेबाजी की इस फिल्म ने उस वक्त कई रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए थे. यहां तक कि दर्शक फिल्म रिलीज होने के बाद टिकट विंडो पर लाइन लगाकर घंटों खड़े रहे थे. 


 



डेविन धवन के निर्देशन में बनी फिल्म
'बीवी नंबर 1' (Biwi No 1) फिल्म का निर्देशन डेविन धवन ने किया था. फिल्म में करिश्मा ने पूजा मेहरा का, सलमान खान ने उनके पति प्रेम का और सुष्मिता ने रुपाली नाम की मॉडल का किरदार निभाया था. इस फिल्म की कहानी और गाने भी खूब चर्चा में रहे थे. 


बजट और कलेक्शन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 24 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म का बजट करीबन 12 करोड़ था. लेकिन रिलीज होते ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की थी. खबरों की मानें तो इस फिल्म का कलेक्शन कुल 49.85 करोड़ रहा.