Maharaj Film Controversy: आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म 'महाराज' पर गुजरात हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया है. ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर 14 जून को रिलीज होनी थी. कोर्ट ने भगवान कृष्ण के भक्तों और संप्रदाय के अनुयायियों की तरफ से दायर याचिका के बाद आया है. इनका आरोप है ये फिल्म सार्वजनिक व्यवस्था पर खराब असर डाल सकती है. साथ ही हिंदू के खिलाफ हिंसा को भड़का सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बॉयकॉट ट्रेंड
इस फिल्म को लेकर सोशल पर लगातार बॉयकॉट नेटफ्लिक्स ट्रेंड कर रहा है. यूजर्स का कहना है कि ये फिल्म लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचा सकती है. वहीं एक और यूजर का कहना है कि नेटफ्लिक्स हिंदू विरोधी कंटेट को बढ़ावा दे रहा है. तीसरे यूजर ने लिखा- 'पोस्टर में एक तिलक धारी, शिखाधारी आदमी दिखाया गया है. जबकि दूसरी तरफ एक तेज-तर्रार युवक है. ऐसी हिंदू विरोधी वेब सीरीज बन रही है.'


 



विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की 'महाराज' फिल्म, रोक लगाने की मांग तेज


क्या है 'महाराज 'की स्टोरी?
'महाराज' फिल्म की कहानी 1862 के महाराज लिबेल पर बेस्ड है. जो एक प्रमुख व्यक्ति द्वारा कदाचार के आरोपों से भड़का था. फिल्म में जुनैद खान के एक वैष्णव पत्रकार करसन दास मुलजी का किरदार किया है. जो इलाके के सबसे बड़े मठ के महाराज को उनकी करतूतों के चलते अदालत में घसीट लेता है.


 



 


जुनैद की है पहली फिल्म
आमिर खान के बेटे जुनैद खान की ये पहली फिल्म है लेकिन रिलीज होने से पहले विवादों में फंस गई है. फिलहाल, अब ये फिल्म कब रिलीज होगी इस बात की जानकारी नहीं है. आपको बता दें, फिल्म को लेकर मेकर्स को एक खत भी लिखा था. जिसमें ये मांग की गई कि रिलीज से पहले उनके लिए एक स्क्रीनिंग रखी जाए. हालांकि मेकर्स ने इसका कोई जवाब नहीं दिया.