Aamir Khan Thriller: कयामत से कयामत तक (1988), अंदाज अपना अपना (1994), रंगीला (1995), लगान (2001), दिल चाहता है (2001), रंग दे बसंती (2006), 3 इडियट्स (2009) से लेकर दंगल (2016) जैसी फिल्मों ने आमिर खान को बॉलीवुड के शानदार एक्टरों (Bollywood Actors) के बीच स्थापित करने में मदद की है. लेकिन क्या आप उनकी ऐसी फिल्म की तलाश में हैं, जो कुछ रोमांचकारी हो? आमिर ने अपने लंबे करियर में एक बेहतरीन साइको-थ्रिलर (Psyco Thriller) में भी काम किया है, जिसकी चर्चा कम ही होती है. यह आमिर खान (Aamir Khan) के करियर की सबसे कम रेटिंग वाली फिल्मों में शामिल हैं. नाम है, तलाश: द आंसर लाइज विदइन. फिल्म 2012 में आई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहानी के रहस्य
मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर का करियर बॉलीवुड में 30 साल से ज्यादा का है. उनके करियर में तलाश एक अलग तरह की फिल्म है. निर्देशक रीमा कागती (Reema Kagti) की यह मनोवैज्ञानिक थ्रिलर है. यह फिल्म पुलिस ऑफिसर सुरजन सिंह शेखावत (आमिर खान) के इर्द-गिर्द घूमती है. वह एक रहस्यमय कार दुर्घटना के मामले की जांच शुरू करता है और जल्द ही महानगर मुंबई में चौंकाने वाली घटनाएं उसे उलझा देती हैं. इसी दौरान उसकी मुलाकात एक वेश्या रोजी (करीना कपूर खान) से होता है. फिल्म में रानी मुखर्जी (Rani Mukherji), सुरजन की पत्नी रोशनी के किरदार में हैं. सुरजन और रोशनी के आठ साल के बेटे की मौत हो चुकी है और उनका दांपत्य जीवन ठीक नहीं चल रहा है. यहां-वहां घूमती और कई रहस्यों को खोलती कहानी का अंत चौंकाता है.



कहां देखें फिल्म
रिलीज के समय यह फिल्म कई लोगों को खास पसंद नहीं आई थी. शिकायत की गई कि पूरे समय रीयलिस्टिक बनी रहने वाली फिल्म का क्लाइमेक्स कुछ अलग है. फिल्म में करीना (Kareena Kapoor) और रानी के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqi) का परफॉरमेंस भी शानदार है. उस वक्त वह आज की तरह स्टार नहीं बने थे. फिल्म की सबसे बड़ी विशेषता इसकी सिनेमैटोग्राफी और तनावपूर्ण, भयानक माहौल है. इसका कथानक पेचीदा है और कई जगहों पर सांस रोक देने वाले रहस्य से भरा है. तलाश में आमिर तीन साल बाद पर्दे पर लौटे थे. तब 50 करोड़ के बजट वाली फिल्म ने 174 करोड़ से अधिक की कमाई की थी. फिल्म 2012 की सबसे ज्यादा कमाऊ हिंदी फिल्मों में से एक थी. फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.