Akshay Kumar Bhool Bhulaiyaa Shooting Location: हिंदी सिनेमा की हॉरर फिल्मों की बात हो तो अक्षय कुमार की भूल भुलैया का जिक्र जरूर होगा. 2007 में रिलीज शानदार फिल्म जो जबरदस्त हिट रही थी. इस फिल्म ने बॉलीवुड को मंजुलिका नाम की एक भूतनी दी लेकिन आज हम मंजुलिका की बात नहीं करेंगे बल्कि उस महल के बारे में बताएंगे जहां पर मंजुलिका रहा करती थीं. अगर आपने ये फिल्म देखी है तो इस हवेली से भी जरूर वाकिफ होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर में ये महस असल में है कहां?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर के चोमू पैलेस में हुई थी शूटिंग
अक्षय कुमार और विद्या बालन स्टारर भूल भुलैया 2007 में रिलीज हुई थी. जिसमें एक बड़ी सी हवेली और उस हवेली में बंद प्रेत आत्मा की कहानी दिखाई गई थी. असल में ये हवेली नहीं बल्कि बड़ा सा महल है जो जयपुर के काफी पास है. इस महल का नाम है चोमू पैलेस. जब इस फिल्म की शूटिंग वहां हो रही थी तब इस महल से जुड़े तमाम किस्से भी खूब सुनने को मिले थे. खासतौर से वहां के रहने वालों ने इससे जुड़ी ऐसी बातें बताई जिससे लोग डरने लगे थे. कहा जाता है कि शूटिंग के वक्त वहां किसी और के भी होने का अहसास कई बार लोगों को हुआ था.


इतना ही नहीं तब लोगों ने ये भी बताया कि इस महल के राजा को युद्ध के दौरान वीरगति प्राप्त हुई थी और दुश्मनों ने उनका सिर धड़ से अलग कर दिया था. लोगों के मुताबिक यहां कई बार बिना सिर वाले शख्स को भी देखा गया था. भूल भुलैया फिल्म की शूटिंग इस महल में 25 दिन चली थी और जब ये फिल्म बनकर तैयार हुई तो जबरदस्त हिट रही थी. इसके बाद 2022 में इसका अगला पार्ट भूल भुलैया 2 भी रिलीज हुई जिसे भी खूब पसंद किया गया था. 2022 में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.  


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे