Akshay Kumar Movies: अक्षय कुमार इस समय अपनी आगामी फिल्म ओएमजी 2 (OMG 2) को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. फिल्म विवादों के डर से सेंसर बोर्ड (Censor Board) में अटकी हुई है और मेकर्स अदालत में भी जा सकते हैं. खबरें आ रही हैं कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 25 कट्स के साथ कई सुझाव दिए हैं. साथ ही कहा है कि फिल्म को ए सेर्टिफिकेट दिया जाएगा. इस बीच बीते हफ्ते अक्षय कुमार फिल्म के एक गाने हर हर महादेव... भगवान शिव अवतार में दिखे. जिसमें वह तांडव नृत्य कर रहे हैं. बीते ढाई-तीन साल अक्षय के लिए अक्षय के लिए अच्छे नहीं रहे हैं और उन्हें बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता की दरकार है. अक्षय ने लंबे करियर में सौ से ज्यादा फिल्में की, तो  कई फिल्मों को मना किया. मगर उनमें से कुछ बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई. जिनमें से एक तो हॉलीवुड (Hollywood) की थी. एक नजर अक्षय की ठुकराई सुपर-डुपर हिट फिल्मों पर...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाजीगरः अक्षय कुमार ने निर्देशक अब्बास-मस्तान की फिल्म बाजीगर ठुकराई तो शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के लिए सफलता का बड़ा दरवाजा खुल गया. 1990 के दशक में वह अपनी हीरो इमेज को छोड़कर इस फिल्म में नेगेटिव रोल नहीं करना चाहते थे. इसलिए फिल्म को ना कह दिया.


भाग मिल्खा भागः यह स्पोर्ट्स बायोपिक पहले अक्षय कुमार को ऑफर की गई थी. अक्षय ने बाद में माना कि इस स्क्रिप्ट को अस्वीकार करने का उन्हें आज भी अफसोस है. एथलीट मिल्खा सिंह के जीवन पर बनी, यह हिंदी की सर्वश्रेष्ठ बायोपिक फिल्मों में गिनी जाती है. उस समय अक्षय वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा पर काम कर रहे थे. अक्षय के नुकसान से फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) का फायदा हुआ.


रेसः भारत की सबसे बड़ी मसाला फ्रेंचाइजी फिल्मों में शामिल रेस ने सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को बॉलीवुड में एक अलग स्टारडम दिया. यह फिल्म पहले अक्षय कुमार को ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया.


...और यह हॉलीवुड फिल्मः हर बॉलीवुड सितारा हॉलीवुड (Hollywood) में काम करना चाहता है. लेकिन अक्षय ने हाथ आए मौके को गंवा दिया. मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय ने हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन के साथ हॉलीवुड फिल्म इसलिए नहीं की क्योंकि उन्हें लगा कि बॉलीवुड हीरो के हिसाब से हॉलीवुड फिल्म में उनका रोल छोटा था.