नई दिल्ली: साल 1996 में एक फिल्म रिलीज हुई थी 'राजा हिंदुस्तानी'. इस फिल्म में मुख्य किरदार आमिर खान और करिश्मा कपूर ने निभाया था. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और इस फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे. इस मूवी में एक गाना है  'तेरे इश्क में नाचेंगे' (Tere Ishq Mein Naachenge) जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला था लेकिन इस गाने को लिखने वाले गीतकार समीर को इसी गाने की वजह से आधी रात में 'गाली' खानी पड़ी थी.


आनंद बख्शी से मिले थे समीर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म में इस गाने को देखने के बाद लीजेंडरी गीतकार आनंद बक्शी ने आधी रात में फोन कर गाने के बोल लिखने वाले लिरिसिस्ट समीर (Sameer) को 'गाली' दी थी. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों? दरअसल ये गुस्से में दी गई गाली नहीं बल्कि आनंद बक्शी के बोलने का ही एक तरीका था. दरअसल उस दौर में समीर एक नए गीतकार थे और आनंद बक्शी एक जाने माने गीतकार थे. समीर के पिता ने समीर की मुलाकात आनंद बक्शी से करवाई. इसके बाद से जब भी समीर गाने लिखते तो आनंद बक्शी (Anand Bakshi) से पूछते कि अंकल गाना सही लिखा है न? इस पर हर बार आनंद बक्शी कहते कि बस लिखता रह. अभी वो धार नहीं है. थोड़ा और सुधार ला.



फोन कर दी गाली


जैसे ही ये फिल्म राजा हिंदुस्तानी रिलीज हुई तो आनंद बक्शी ने फिल्म देखकर आधी रात को समीर को फोन किया और फिर शुरू में गाली देते हुए कहा, 'सुन, साला तू बोलता था न मुझे कि अंकल मुझे आशीर्वाद दीजिए. आज तुझे दिल से आशीर्वाद दिया.' इस पर समीर चौंक गए और पूछा कि क्या हुआ? इस पर आनंद बक्शी ने कहा कि आज मैं तेरी राजा हिंदुस्तानी फिल्म देखकर आया और मुझे 'तेरे इश्क में नाचेंगे' गाना बहुत पसंद आया. खासकर वो लाइन, तेरी तिजोरी का सोना नहीं, दिल है हमारा खिलौना नहीं. ये लाइन सुनकर मैं समझ गया कि तू अब किरदार जीने लगा है और अब तेरा हाथ कोई नहीं रोक पाएगा.' 


 



 


समीर ने दिए कई हिट सॉन्ग्स


इसके बाद से समीर कभी नहीं रुके और वे बॉलीवुड के सबसे ज्यादा गाने लिखने वाले गीतकारों में से एक हैं. ये बातें समीर ने द लल्लनटॉप को दिए एक इंटरव्यू में शेयर की थीं. इस गाने को आमिर खान और करिश्मा कपूर पर फिल्माया गया है. इस शानदार गाने को आवाज कुमार सानू, अलीशा चिनॉय और सपना मुखर्जी ने दी है. 


यह भी पढ़ें- 'छोटा सा चड्डी ही तो पहनना है', Salman Khan की मुन्नी ने की मास्क पहनने की फनी अपील


एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें