Brahmastra Time Duration: ब्रह्मास्त्र को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दिखा दी है. खबर है कि इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सेर्टिफिकेट दिया है. जिसका मतलब है कि फिल्म बच्चों को दिखाई जा सकती है लेकिन पेरेंट्स के साथ. 12 साल से कम के बच्चे यह फिल्म माता-पिता के साथ, उनके मार्गदर्शन में ही देख सकेंगे. असल में फिल्म में जिस तरह से आग जलने, भड़कने और हीरो के आग से खेलने के सीन हैं, वह छोटे बच्चों के प्रभावित कर सकते हैं. इसी तरह से वीएफएक्स के द्वारा कलाकारों के हवा में ऊंचाई से कूदने और उड़ने के दृश्य भी हैं, जिन्हें बच्चे असली समझ सकते हैं. अतः सेंसर ने माना है ब्रह्मास्त्र हॉलीवुड से आने वाली सुपर हीरो फिल्मों की तरह मां-बाप बच्चों को दिखा सकते हैं लेकिन साथ ही उन्हें यह समझाना जरूरी है कि ये सब नकली है. उन हरकतों की नकल न करें, जो पर्दे पर दिखाई जा रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थियेटर में तीन घंटे
चार दिन पहले ही निर्देशक अयान मुखर्जी ने फिल्म को लॉक करने की सूचना सोशल मीडिया में डाली थी. अब फिल्म को सेंसर से प्रमाण पत्र मिल गया है. बताया जा रहा है कि फिल्म काफी लंबी है और थियेटर में इंटरवेल मिलाकर दर्शकों के तीन घंटे के करीब लगने वाले हैं. सेंसर प्रमाणपत्र में फिल्म की लंबाई 165 मिनट के लगगभ बताई गई है, जो दो घंटे 46 मिनट के लगभग बैठती है. इस तरह अगर आप सिनेमाघर में फिल्म देखने जाते हैं तो मानसिक रूप से तैयार रहें कि आपको तीन घंटे या उससे ज्यादा लग सकते हैं. उल्लेखनीय है कि 400 करोड़ से ज्यादा बजट वाली इस फिल्म के टिकट भी आम फिल्मों से अधिक हैं. हालांकि निर्माताओं ने इसकी अधिकृत घोषणा नहीं की है.


शाहरुख और दीपिका भी
जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज नजदीक आ रही है, इस बात की पुष्टि हो गई है कि ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी राय के साथ-साथ बॉलीवुड कुछ सितारों का गेस्ट अपीयरेंस भी नजर आएगा. यह तय हो चुका है कि ब्रह्मास्त्र के दो अहम किरदारों में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण पर्दे पर दिखाई देंगे. फिल्म में भारतीय पौराणिक कथाओं में मिलने वाले अस्त्रों की कहानी कही गई है और शाहरुख-दीपिका भी ऐसे किरदारों में हैं, जिनके पास अलग-अलग खूबियों वाले अस्त्र हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर