16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन (BRICS Summit) में एक ऐसी धुन बजी जिसे सुन आपको बॉलीवुड गाने की याद आ जाएगी. एक गाना ऐसा था, जिसे सुन विदेशी मेहमानों के पैर भी थिरकने लगे. ये पहला मौका नहीं है जब रूस में इंडियन सिनेमा की कुछ इस तरह की तस्वीरें देखने को मिली है. खुद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बॉलीवुड की तारीफ कर चुके हैं. तो चलिए अब आपको ब्रिक्स से सामने आए एक बड़े ही प्यारे वीडियो से रूबरू करवाते हैं. जहां,वो खास गाना बजा, जिसकी धुन को सब विदेशी हस्ती एन्जॉय करने लगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

म्यूजिक के बीच में भाषा कभी आड़े नहीं आती. इसका ये ताजा उदाहरण है. ब्रिक्स  सम्मेलन में देश-दुनिया के तमाम बड़े नेता मौजूद थे. तभी एक गाना बजा तो हर कोई इससे खुद को जुड़ा हुआ महसूस करने लगा. एक तो ऐसे मेहमान भी थे जिनके पैर थिरकने लगे. ये पल कैमरे में कैद हो गया.


कौन सा है ये गाना
रूस के लोक-शैली गाने 'Kalinka' का संगीत इस कार्यक्रम में सुनने को मिला. जिसे 1860 में लोकगीतकार इवान लारियोनोव ने लिखा था. पहली बार इस गाने को थिएटर में परफॉर्म किया गया था. फिर इसे रूस ही नहीं, दुनियाभर के देशों में खूब लोकप्रियता मिली. इस गाने को भारत में भी एक फिल्म में एडेप्ट किया गया. तो चलिए अब उस भारतीय गाने की भी कहानी बताते हैं.




क्या है इसका मतलब
कलिंका शब्द का मतलब होता है स्नोबॉल पेड़. इसमें तेज रफ्तार का म्यूजिक और हल्के फुल्के लिरिक्स को पिरोया गया है. इसे काफी तेज टेम्पो में गाया जाता है. हाल में ही ब्रिक्स सम्मेलन में जब ये गाना बजा तो भारत और रूस दोनों के ही कनेक्शन देखने को मिले. तभी UAE के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान के पैर थिरकने लगे.


प्रियंका की फिल्म में था वो गाना
रूस में गूंजे इस गाने को बॉलीवुड में भी एडेप्ट किया गया जिसका नाम था 'डार्लिंग्स'. साल 2011 में आई थ्रिलर-कॉमेडी फिल्म '7 खून माफ' में ये गाना था, जिसे तब भी खूब पसंद किया गया था और सालों बाद भी इसकी चमक उतनी ही बरकरार है. बॉलीवुड के इस गाने को ऊषा उत्थुप ने गाया है.


ये एक फिल्म ही दिमाग के तंतु हिलाने के लिए है काफी, बड़ी-बड़ी फिल्मों को कुचलकर OTT पर बनी नंबर 2


 


कहां देख सकते हैं ये फिल्म
अगर आप प्रियंका की इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो ओटीटी पर आसानी से घर बैठे देख सकते हैं. ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है. 


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.