Hibox Mystery Box Scam:  यूट्यूबर एल्विश यादव की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी वाले ऐप घोटाले में उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा है. सिर्फ एल्विश यादव ही नहीं, कॉमेडियन भारती सिंह, यूट्यूबर अभिषेक मल्हन और भी कई सितारे व सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर हैं जिन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है. HIBOX एक मोबाइल एप्लीकेशन है जो एक प्लांड घोटाला था. जो कि फरवरी 2024 में ज्यादा रिटर्न देने के वादे से आया था. इस ऐप पर 30 हजार से ज्यादा लोगों ने निवेश किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली पुलिस ने HiBox एप इन्वेस्टमेंट स्कैम का भांडाफोड़ किया है. जहां 500 से अधिक शिकायतें मिली थीं. जांच के बाद दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटजिक ऑपरेशन यूनिट (IFSO) को बड़ी कामयाबी भी हाथ लगी. उन्होंने एक मुख्य आरोपी को भी अरेस्ट किया है.


भारती सिंह और एल्विश समेत ये सितारे भी फंसे
पुलिस ने एल्विश यादव, अभिषेक मल्हन और भारती सिंह के अलावा हर्ष लिंबाचिया, लक्ष्य चौधरी, पूरव झा, आदर्श सिहं, दिलजीत सिंह रावत समेत कई लोगों, सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स और यूट्यूबर्स को समन भेजा है. इन पर धोखाबाजे ऐप को प्रचार करने का आरोप है.


पकड़ा गया मास्टरमांइड
"एएनआई" की रिपोर्ट के मुताबिक, IFSO से चेन्नई से एक 30 साल के शख्स को गिरपथ्रा किया है. साथ ही चार बैंक अकाउंट्स पर ताला लगाया है तो 18 करोड़ रुपये भी बरामद किए हैं. 


HiBox एप इन्वेस्टमेंट घोटाला क्या है
हाईबॉक्स एक ऐप है जिसकी टैगलाइन है ‘Resell & Earn, 100% Win'. इसे फरवरी 2024 में लॉन्च किया गया था. ये ऐप वादा करता है भारी भरकम रिटर्न देने का. दावा किया जाता है कि आप इससे 11 लाख तक का रिवॉर्ड भी जीत सकते हैं. कम से कम 300 रुपये से इसमें निवेश कर सकते हैं. ठगों ने यूजर्स को 1 से 5 प्रतिशत का एक दिन के बयाज का वादा किया.


हर घंटे बिकी 4000 टिकटें, 30 करोड़ का बजट और 3 हफ्तों में कमा डाले 100 करोड़... साउथ की वो फिल्म जिसने दी सबको धोबी पछाड़


 


इस घोटाले में 30 हजार लोग भी फंस गए थे. इन्होंने मोबाइल ऐप में निवेश भी किया था. बताया जा रहा है कि शुरुआत में तो लोगों को अच्छा खासा रिटर्न दिया गया था.लेकिन जुलाई 2024 तक आते आते कई तकनीकी खामियां, जीएसटी और आईटी संबंधी दिक्कत बताकर पैसे देने पंद कर दिए. इसके बाद पुलिस को 500 से अधिक शिकायतें मिली.


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.