अनन्या पांडे के नाम की बल्ले बल्ले आज के दौर में खूब हो रही है. तो वहीं उनके पापा चंकी पांडे भी अपने जमाने के स्टार रहे हैं. बेहद ही हैंडसम और चार्मिंग एक्टर्स में चंकी पांडे की गिनती होती रही लेकिन 90 के दशक में जब इनका स्टारडम पीक पर था उस वक्त एक टॉप की एक्ट्रेस ने चंकी पांडे की हीरोइन बनने से साफ इंकार कर दिया था और उस एक्ट्रेस का नाम था दिव्या भारती. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जी हां...इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में खुद फिल्ममेकर पहलाज निहलानी से किया था. दिव्यां भारती 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस रहीं. खास बात ये कि उनका करियर महज कुछ सालों का ही रहा लेकिन इतने में ही वो ऐसी छाप छोड़ गईं कि आज भी उनके जिक्र के बिना हिंदी सिनेमा अधूरा है. कहा जाता है कि बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार दिव्या भारती बेहद नखरीली भी थीं. यही वजह रही कि अपनी मर्जी के कारण उन्होंने करोड़ों कमाने वाली फिल्म को भी लात मार दी थी. 



ये किस्सा 1993 में रिलीज हुई फिल्म आंखें से जुड़ा है. जिसमे गोविंदा और चंकी पांडे लीड रोल में थे. मेकर्स पहले दिव्यां भारती, जूही चावला और पूजा भट्ट को फिल्म में साइन करना चाहते थे. दिव्या भारती की जोड़ी बननी थी चंकी पांडे के साथ. लेकिन जब ये बात दिव्या को पता चली कि वो चंकी पांडे के साथ फिल्म में दिखेंगीं तो गुस्से से आग बबूला हो गई थीं और उन्होंने फोन मिलाकर साफ-साफ चंकी की हीरोइन बनने से इंकार कर दिया था. इतना ही नहीं इस फिल्म को करने से साफ-साफ मना भी कर दिया. जबकि रिलीज के बाद ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट रही थी.


हादसे में गंवाई दिव्या भारती ने जान
छोटे से करियर में बेहतरीन अदाकारी से पहचान बनाने वालीं दिव्या भारती का सफर छोटा ही रहा. एक हादसे में उनकी जान चली गई. जिस वक्त उनकी मौत हुई वो महज 19 साल की ही थीं.