Usha Uthup Husband Passes Away At 78: भारतीय पॉप आइकन उषा उत्थुप के पति जानी चाको उत्थुप का सोमवार को कोलकाता में निधन हो गया है. उनके परिवार की ओर से जानकारी दी गई है. उन्होंने बताया कि 78 साल के जानी ने अपने घर पर ही आखिरी सांस ली. न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, टीवी देखते समय उनको बेचैनी की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिवार ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई. उषा के दूसरे पति जानी चाय बागान से जुड़े हुए थे. दोनों की पहली पहली मुलाकात 70 के दशक की शुरुआत में प्रतिष्ठित ट्रिनकास में हुई थी. दोनों का एक बेटा और एक बेटी हैं. परिवार ने बताया कि अंतिम संस्कार मंगलवार को होगा. इस साल की शुरुआत में, उषा उत्थुप को म्यूजिक इंडस्ट्री के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार, पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था.



पद्म भूषण से सम्मानित हैं उषा उथुप


भारतीय पॉप आइकन कही जाने वाली पॉप उषा उथुप ने खुद को सम्मान के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया था, 'ये एक बेहद खास और अविश्वसनीय पल है. ये भावना अभी भी मेरे अंदर नहीं समाई है. मैं अपनी प्रतिभा को पहचानने के लिए भारत सरकार की आभारी हूं'. इवेंट के बाद, उन्होंने खुलासा किया था कि उन्हें इस मौके पर अपने को-सिंगर दिवंगत बप्पी लाहिरी की बहुत याद आई. दोनों ने साथ में दर्शकों और इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए. 


किस्मत हो तो सायरा बानो जैसी... 12 साल की उम्र में जिसे दिया था दिल, सालों तक उसी ने थामे रखा हाथ; ऐसी थी लव स्टोरी



शशि कपूर ने दिया था ऊषा उत्थुप को ब्रेक


उषा और बप्पी लाहिरी की जोड़ी ने 'रंबा हो', 'हरी ओम हरी' और 'कोई यहां नाचे नाचे' जैसे चार्टबस्टर्स गाने गाए हैं. बता दें, ऊषा उत्थुप को पहला ब्रेक बॉलीवुड एक्टर शशि कपूर ने दिया था. उन्होंने अपने लंबे करियर में 'अरमान', 'डिस्को डांसर', 'शालीमार', 'शान, वारदात', 'अरमान', 'दौड़', 'भूत', 'हैट्रिक', 'प्यारा दुश्मन' और 'जॉगर्स पार्क' जैसे कई फिल्मों में गाने गाए हैं. आज भी फैंस पर उनकी आवाज का जादू चलता है और उनके गानों को खूब पसंद किया जाता है.