नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर फिल्म 'केदारनाथ' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई. इसके साथ ही फिल्म की पहले दिन की कमाई भी सामने आ चुकी है. बता दें, जैसी उम्मीद इस फिल्म से की जा रही थी, वह उस पर खरी नहीं उतर पाई. फिल्म की कहानी दर्शकों को छू नहीं पाई. जब भी हमें उत्तराखंड त्रासदी की याद आती है, तो हमारे रोंगटे आज भी खड़े हो जाते हैं. इसलिए लोग यह उम्मीद लगाए बैठे थे कि इस फिल्म में भी वह दर्द छलकता हुआ दिखाई देगा, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं हुआ. यह फिल्म इमोशनली भी लोगों को चट नहीं कर पाई. यही वजह रही कि रिलीज के पहले दिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार इस फिल्म ने अपने पहले दिन कुल महज 7.25 करोड़ रुपये ही बटोरने में सफल रही. इसका दूसरा एंगल '2.0' भी हो सकता है. बता दें, सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म '2.0' ने अपने रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचाए हुए है. दूसरी हफ्ते भी यह फिल्म कई जगह लगातार हाउसफुल चल रही है. इसका इंपेक्ट भी 'केदारनाथ' पर पड़ा है.


सारा अली खान की पहली फिल्‍म है 'केदारनाथ'
बता दें, गौरी कुंड से भगवान शिव के 2000 वर्ष पुराने मंदिर केदारनाथ तक की 14 किलोमीटर लंबी तीर्थयात्रा पर फिल्माई गई यह फिल्म सुशांत सिंह और सारा के किरदार क्रमश: मंसूर और मुक्कू की प्रेम-कहानी पर आधारित है. यह फिल्‍म सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी, सारा अली खान की पहली फिल्‍म है. सारा में अमृता सिंह की झलक साफ देखने को मिलती है और फिल्‍म के कुछ सीन्‍स में भी वह अपनी मां की ही याद दिला रही हैं. फिल्म की पृष्ठभूमि उत्तराखंड में आई बाढ़ पर आधारित है. इसमें सुशांत और नवोदित सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान की केमिस्ट्री दिखाई गई है. यह फिल्म अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित और आरएसवीपी द्वारा निर्मित है.


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें