Govinda Destroy This Actor Career: सिनेमाजगत में कई सितारे ऐसे हैं जो जिन्होंने खूब नाम कमाया. यहां तक कि उन्हें एक के बाद एक फिल्में मिलीं. लेकिन अचानक पर्दे से गायब हो गए और गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. ऐसा ही एक एक्टर सुमीत सहगल (Sumeet Saigal) है. सुमीत ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया. लेकिन देखते ही देखते पर्दे से गायब हो गए. इसके पीछे की वजह कहीं ना कहीं गोविंदा थे. जानिए गोविंदा और सुमीत सहगल का ऐसा क्या कनेक्शन था कि जिसने सुमीत का चलता हुआ करियर बर्बाद कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फिल्म से किया था डेब्यू
सुमीत सहगल ने साल 1987 में अपने करियर की शुरुआत 'इंसानियत के दुश्मन' फिल्म से की थी. इस फिल्म में तो सुमीत का रोल लोगों को ज्यादा रास नहीं आया लेकिन इसके बाद कई फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया. सुमीत का करियर साल 1987 से 1995 के बीच चल पड़ा था. इन्होंने इस बीच करीबन 30 फिल्मों में काम किया. 


 



 


लोग गोंविदा से करने लगे तुलना
इसके बाद सुमीत सहगल की लोग तुलना गोविंदा (Govinda) से करने लगे. कुछ लोगों का उस वक्त कहना था कि एक्टर की शक्ल गोविंदा से मिलती जुलती है. ऐसे में सुमीत ने बतौर लीड एक्टर नहीं बल्कि सेकेंड लीड एक्टर के तौर पर काम किया और कभी भी लीड एक्टर नहीं बन पाए.


 



 


 



 


मिला 'सस्ता गोविंदा' का टैग
'तमाचा' फिल्म एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. इसमें जीतेंद्र, रजनीकांत, भानुप्रिया और किमी काटकर थीं. खबरों की मानें तो पहले इस फिल्म के लिए गोविंदा को अप्रोच किया गया था. लेकिन बिजी शिड्यूल की वजह से इस फिल्म में काम नहीं कर पाए.इसके बाद मेकर्स ने सुमीत को इस रोल के लिए अप्रोच किया क्योंकि सुमीत का लुक और हेयर स्टाइल गोविंदा से काफी मिलता था.इसके बाद सुमीत को लेकर सिनेमाजगत में कई तरह की अफवाहें फैलने लगी. कि अगर गोविंदा के पास वक्त नहीं है तो सुमीत को कास्ट कर लो. ये बात आग की तरह इतनी ज्यादा फैल गई कि लोग सुमीत सहगल को सस्ता गोविंदा तक कहने लगे. आपको बता दें, गोविंदा उस वक्त बॉलीवुड के उभरते सितारे बन चुके थे. यहां तक कि उन्हें फिल्मों में हाथों हाथ लिया जा रहा था. गोविंदा की पॉपुलैरिटी उस वक्त इतनी ज्यादा थी कि सुमीत सहगल तो क्या कई बॉलीवुड सितारों को उन्होंने मात दे दी थी.