Weekend Films: हिंदी में हॉरर फिल्में कम ही देखने योग्य आती हैं. लेकिन दक्षिण कोरिया, जापान और थाईलैंड जैसे देशों में हॉरर फिल्मों का बड़ा बाजार हैं. यहां हॉरर फिल्में खूब बनती हैं. इन देशों से हॉलीवुड भी हॉरर रीमेक (Horror Remake) के अधिकार खरीदता और बनाता है. अगर आप हॉरर फिल्मों के शौकीन हैं, तो निश्चित रूप से एक कोरियन फिल्म जरूर देखना चाहिए. इस वीकेंड आपके पास समय है, तो 2016 में आई कोरियाई फिल्म द वेलिंग के लिए समय निकालें. यह एक अच्छी बिंज-वॉच फिल्म साबित होगी. रोचक बात यह है कि द वेलिंग को जिन्होंने भी देखा है, इसे पॉजिटिव रेस्पॉन्स दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदी में भी उपलब्ध
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चित फिल्म रिव्यू वेब साइट रॉटन टोमाटोज पर द वेलिंग को 99 फीसदी फिल्म समीक्षकों ने पसंद किया है. ऐसा किसी फिल्म के साथ दुर्लभ है. इसी वेबसाइट पर 81% दर्शकों ने फिल्म को पसंद करने की बात कही है. निश्चित ही यह बड़ा आंकड़ा है. जो फिल्म के ‘यूनिवर्सल एक्लेम’ की बात बताता है. भारत में भी यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर उपलब्ध है. खास बात यह कि फिल्म को आप हिंदी में भी देख सकते हैं. अगर आपके पास अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन तो यह फिल्म वहां उपलब्ध है. वहां पर फिल्म अंग्रेजी के साथ हिंदी और तमिल-तेलुगु में भी देखी जा सकती है.



फिल्म की कहानी
अगर आपके पास अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन (OTT Subscription) नहीं है, तब भी निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसे फ्री में भी देखा जा सकता है. इस दक्षिण कोरियाई फिल्म को देखने के लिए आप एमएक्स प्लेयर पर जा सकते हैं. वहां यह फिल्म हिंदी में मुफ्त (Free Watching) देखने के लिए उपलब्ध है. द वेलिंग का मूल कथानक एक गांव का है. गांप में एक जापानी आदमी आता है और हालात बदल जाते हैं. इस व्यक्ति के आने पर गांव के लोग अजीब-सी बीमारी से ग्रस्त होने लगते हैं. उनका व्यवहार हिंसक हो जाता है, वे एक-दूसरे को मारना शुरू कर देते हैं. इस मामले की जांच करने वाले पुलिस अफसर (Investing Officer) की बेटी भी इसी हिंसा का शिकार हो जाती है, तब वह झाड़-फूंक करने वाले एक तांत्रिक की मदद से इस मामले को सुलझाने की कोशिश करता है. आखिर क्या है पूरा मामला, आप फिल्म में देख सकते हैं.