'दिल का आलम', 'धीरे धीरे से मेरी जिंदगी में आना', 'अब तेरे बिन' से लेकर 'तू मेरी जिंदगी है' जैसे सुपरहिट गाने आप आज भी गुनगुनते होंगे. ये गाने हैं 90 दशक की फिल्म 'आशिकी' के. वो फिल्म जिसकी धूम 24 साल बाद भी है. 'आशिकी' ने तो राहुल रॉय से लेकर अनु अग्रवाल जैसे सितारों को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी. तो चलिए 'लो बजट हिट फिल्म' सीरीज में आपको 'आशिकी' के कलेक्शन से अपडेट करवाते हैं. जिसका बजट बहुत कम था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'आशिकी' साल 1990 में रिलीज हुई थी जो कि एक म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी. जिसे महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था. फिल्म के लीड एक्टर राहुल रॉय, अनु अग्रवाल और दीपक तिजोरी थे. फिल्म के गाने नदीम श्रणव की जोड़ी ने कंपोज किए थे. 


'आशिकी' से 'आशिकी 2' तक
'आशिकी' का क्रेज आज भी देखने को मिलता है. तभी तो इसका सीक्वल भी मेकर्स लेकर आए. साल 2013 में 'आशिकी 2' रिलीज हुई जिसमें आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर नजर आए. फिल्म को मोहित सूरी ने डायरेक्ट किया था. अब मेकर्स इसकी तीसरी किश्त ला रहे हैं जिसमें लीड रोल में कार्तिक आर्यन नजर आएंगे.


'आशिकी' का बजट
'आशिकी' ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई थी. लेकिन आपको हैरानी होगी कि 150 मिनट की ये फिल्म सिर्फ 80 लाख से 1 करोड़ रुपये के बीच बनी थी. जो 10 हफ्तों तक बॉक्स ऑफिस पर टिकी रही थी.


'आशिकी' का कलेक्शन
बॉक्स ऑफिस से जुड़े डाटा देने वाली वेबसाइट sacnilk के मुताबिक, 'आशिकी' ने भारत में 4.50 करोड़ रुपये का ग्रोस कलेक्शन किया था. जबकि वर्ल्डवाइड इसका कारोबार 5 करोड़ था. ओपनिंग पर महज 11 लाख रुपये से खाता खोला था लेकिन दूसरे और तीसरे दिन इसकी कमाई बढ़ने लगी थी. नतीजा ये हुआ कि 'आशिकी' ने पहले ही हफ्ते में करीब 1 करोड़ का बिजनेस कर लिया था.