Mahie Gill Birthday: बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस माही गिल (Mahie Gill) आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में पंजाबी फिल्म 'हवाएं' से की थी. खास बात यह थी कि उनकी यह पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आईं। माही ने अपनी बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की फिल्म 'देव डी' (Dev D) से की थी और यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई. इसी फिल्म ने एक्ट्रेस को रातों-रात स्टार बना दिया था। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माही गिल ने अपने करियर में अब तक 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया हैं. उनका जन्म 19 दिसंबर, 1975 को पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था. उनका असली नाम रिम्पी कौर गिल (Rimpi Kaur Gill) है, लेकिन फिल्मों में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर माही गिल रख लिया और इसी नाम के साथ अपनी पहचान भी हासिल की. उनकी हिट फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है, जिसमें 'खुशी मिल गई', 'देव डी', 'दबंग', 'पान सिंह तोमर', 'बुद्धा इन ट्रैफिक जैम', ‘नॉट अ लव स्टोरी’, ‘साहब बीवी और गैंग्स्टर’, ‘तूफान’, ‘जंजीर’, ‘बुलेट राजा’ और 'दुर्गामती' का नाम शामिल है. 




17 साल की उम्र में की थी पहली शादी


माही ने अपने दमदार अभिनय और शानदार किरदारों के जरिए इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के बीच जबरदस्त पहचान बनाई है. हालांकि, माही अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहीं. माही ने बेहद छोटी उम्र में शादी और तलाक जैसी चीजों का सामना किया. बताया जाता है एक्ट्रेस ने महज 17 साल की उम्र में पहली शादी की थी, लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और उनका तलाक हो गया. अपने एक इंटरव्यू के दौरान माही ने अपनी पहली शादी पर बात करते हुए कहा भी था, 'मेरी पहली शादी असफल इसलिए हुई क्योंकि उस समय में बहुत छोटी और इमैच्योर नहीं थी, लेकिन अब हम अच्छे दोस्त हैं और बात भी करते हैं'. 




गुपचुप रचाई थी दूसरी शादी 


हालांकि, उनके फैंस तब चौंक गए थे जब एक्ट्रेस ने साल 2019 में इस बात का खुलासा किया था कि वो एक बेटी की मां हैं. माही ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का भी खुलासा किया था कि उन्होंने 6 साल तक एक्टर रवि केसर (Ravi Kesar) को डेट करने के बाद उनके साथ गुपचुप दूसरी शादी कर ली थी, जिससे उनको एक बेटी है, जिसका नाम दोनों ने वेरोनिका रखा है। माही अक्सर अपनी बेटी वेरोनिका के साथ प्यारी और क्यूट फोटोज शेयर करती रहती हैं. बता दें, माही गिल ने इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा भी किया था कि उनको अपनी पर्सनल लाइफ पर ज्यादा बात करना पसंद नहीं है.