बॉलीवुड के 'डिस्को डांसर' मिथुन चक्रवर्ती के बेटों के बारे में तो आपने अक्सर सुना होगा. लेकिन क्या आपको मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली की बेटी के बारे में पता है. जी हां, Mithun Chakraborty की एक बेटी हैं जिनका नाम है दिशानी चक्रवर्ती. वह अपनी बिटिया से सबसे करीब भी हैं. आज भी वह दिशानी पर जान छिड़कते हैं. लेकिन क्या आप दिशानी की कहानी के बारे में जानते हैं. चलिए 'स्टारकिड' सीरीज में आपको मिथुन चक्रवर्ती की गोद ली हुई बेटी के बारे में सबकुछ बताते हैं. मिथुन चक्रवर्ती के तीन बेटे हैं, महाक्षय, नमाशी और उश्मेय चक्रवर्ती. बेटी दिशानी चक्रवर्ती तो एक्टर ने गोद ली थी. कहते हैं कि दिशानी चक्रवर्ती का जन्म कोलकाता में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन चक्रवर्ती एक दिन बंगाली न्यूजपेपर पढ़ रहे थे. तभी उन्होंने एक खबर पढ़ी कि कोई दंपत्ति अपनी नवजात बच्ची को कूड़ेदान में फंक गया है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फट पड़ा था मिथुन चक्रवर्ती का कलेजा


जैसे ही मिथुन चक्रवर्ती ने ये खबर पढ़ी तो उनका कलेजा फट पड़ा. उन्होंने तुरंत पत्नी और एक्ट्रेस योगिता बाली से इस बारे में बात की. उन्होंने कहा कि वह उस बच्ची को गोद लेना चाहते हैं. इस बात पर उनकी पत्नी ने भी उन्हें सपोर्ट किया. इसके बाद एट्र तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन गए. अपनी इच्छा जाहिर की. फिर उन्होंने कागजी कार्यवाई पूरी की और बिटिया को गोद ले लिया.



मिथुन चक्रवर्ती ने नाजों से पाला


घर लाने के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने बेटी को नाम दिया दिशानी चक्रवर्ती. उन्हें अपने बेटों से भी ज्यादा नाज से पाला पोसा. आज के समय में दिशानी अपने पैरेंट्स के साथ साथ भाईयों की भी लाडली हैं.



दिशा चक्रवर्ती की बायोग्राफी


दिशानी चक्रवर्ती ने शुरुआती पढ़ाई देश में ही की. फिर बाद में वह यूएसए चली गईं. जहां उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से ग्रेजुएशन किया. कहते हैं कि दिशानी का इंट्रस्ट एक्टिंग में हैं. उनके फेवरेट हीरो सलमान खान हैं.



दिशानी चक्रवर्ती का एक्टिंग डेब्यू


साल 2017 की बात है, जब दिशानी ने हॉलीवुड में शॉर्ट फिल्म 'गिफ्ट' से डेब्यू किया. आखिरी बार वह साल 2022 में 'द गेस्ट' में नजर आई थीं. आज के समय में वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. जहां उनकी तस्वीरें परिवार के साथ भी देखने को मिलती है.



'जो कुछ हूं पापा की वजह से हूं'


मिथुन चक्रवर्ती के बर्थडे पर दिशानी ने एक पोस्ट लिखा था. जो बयां करता है कि दिशानी अपनी जिंदगी में सबसे ज्यादा प्यार पिता से ही करती हैं. उन्होंने कहा था कि आज वह जो कुछ है पिता की वजह से हैं. पिता ने ही उन्हें यहां तक पहुंचा है. वह उनसे खूब प्यार करती हैं. वहीं एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि दुनिया में उन्हें एक बेशकीमती गिफ्ट मिला है और वो है उनके पिता मिथुन चक्रवर्ती.