OMG 2 Pankaj Tripathi: गदर 2 के साथ ही ओएमजी 2 (OMG 2) भी रिलीज हुई है. फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है और खास बात ये कि इस बार लड़ाई भगवान के खिलाफ नहीं है बल्कि भगवान के साथ मिलकर लड़ी जा रही है. यानि ईश्वर के अस्तित्व पर कहीं कोई सवाल ये फिल्म खड़ा नहीं करती है. इस बार एक सामाजिक मुद्दे को फिल्म में बिना किसी झिझक के उठाया गया है और उसे बखूबी दर्शाया भी गया है वो भी कॉमेडी के जरिए. लेकिन क्या इस बार कांति शरन मुद्गल केस जीत पाए हैं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ढाई घंटे की ये फिल्म कांति शरन मुद्गल (पंकज त्रिपाठी) की कहानी है जो एक दुकान के मालिक है और परेशानी से तब घिर जाते है जब उनके बेटे को सेक्सुअलिटी एक्ट में पकड़ा जाता है और वीडियो वायरल हो जाने के बाद स्कूल से निकाल दिया जाता है. तब कांति शहर छोड़कर जाने का मन बना लेता है लेकिन जिंदगी तब करवट लेती है जब फिल्म में भगवान शिव शंकर के दूत बने अक्षय़ कुमार की एंट्री होती है. कुछ ऐसा होता है कि कांति स्कूल के खिलाफ ही केस कर देता है और स्कूल से लेकर मेडिकल स्टोर तक सभी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराता है. साथ ही सेक्स एजुकेशन का महत्व कोर्ट के सामने रखता है. उनके सामने जबरदस्त वकील बनी हैं यामी गौतम जो उन्हें कोर्ट रूम में कड़ी टक्कर देती हैं. 


क्या कोर्ट में जीत पाए कांति?
अब बात आती है फिल्म के क्लाइमैक्स की जो जबरदस्त है. काति ऐसे-ऐसे तर्क रखते हैं जिन्हें कोर्ट भी नजरअंदाज नहीं कर पाता. आखिरकार कांति केस जीत जाता है और उसके बेटे को दोबारा स्कूल में एडमिशन देने का आदेश कोर्ट देता है. इतना ही वो देश के स्कूलों में सेक्स एजुकेशन में बड़ा बदलाव ला पाते हैं.