नई दिल्ली : टॉम हॉलैंड की मुख्य भूमिका वाली हॉलीवुड की आगामी सुपरहीरो फिल्म  ‘स्पाइडर मैन होमकमिंग’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. ये फिल्म 10 भाषाओं में रिलीज की जाएगी. इस ट्रेलर से पहले भी 'स्पाइडर मैन होमकमिंग' का एक और ट्रेलर रिलीज हो चुका है, लेकिन दूसरा ट्रेलर पहले से कहीं ज्यादा शानदार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस ट्रेलर में आइरन मैन यंग स्पाइडर मैन की मदद और उसे गाइड करने के लिए आता है और उसे सच्चा सुपरहीरो बनने की ट्रेनिंग देता है. ट्रेलर से लग रहा है कि फिल्म में जबर्दस्त एडवेंचर होगा. कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर के बाद अब 15 साल का पीटर पार्कर अपनी दोहरी जिंदगी का बैलेंस बनाने में लगा है. क्योंकि एक तरफ उसकी स्पाइडर मैन वाली ड्यूटी हैं तो दूसरी तरफ क्वीन्स न्यूयॉर्क में उसका स्कूल. वह आइरन मैन की मदद लेता है जो उसे बचाने आता रहता है. लेकिन अब इस हीरो को खुद मजबूत होने की जरूरत है.



स्पाइडर मैन: होमकमिंग स्पाइडर मैन फ्रैंचाइजी की दूसरी रीबूट है. वहीं मार्वेल सिनेमैटिक युनीवर्स की 16 वीं फिल्म है. फिल्म में शुरुआत से दिखाया गया है कि यंग स्पाइडर मैन अपनी चुनौतियों का सामना किस तरह करता है. फिल्म अंग्रेजी के अलावा, हिंदी, तेलगू , तमिल में भी रिलीज होगी. स्पाइडर मैन पर आधारित इस फिल्म का निर्माण कोलंबिया पिक्चर्स और मार्वल स्टूडियो ने मिलकर किया है.


फिल्म में टॉम हॉलैंड, माइकल केटन, जायदा, डॉनल्ड ग्लोवर, जैकब बैटालॉन, लॉरा हैरियर लीड रोल में हैं. फिल्म स्टेन ली के कॉमिक्स पर आधारित है.फिल्म इस साल 7 जुलाई को रिलीज होगी.  फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर भी हैं, जो आयरन मैन के किरदार में नजर आते हैं.


कुछ दिनों पहले इस फिल्म का एक पोस्टर भी रिलीज किया गया था. इस पोस्टर में स्पाइडर मैन एक पीला कोट पहने बड़े ही कूल अंदाज में नजर आ रहे थे. ट्रेलर में आपको स्पाइडर मैन तरह-तरह के करतब करता दिखेगा. वहीं,  घर पर प्रैक्टिस के दौरान उसे छत पर लटका देख वहां मौजूद उसका दोस्ता हैरान रह जाएगा. ट्रेलर में एक जगह आपको एक मोटा स्पाइडर मैन भी दिखेगा. फिल्म के ग्राफिक्स और स्टंट शानदार लग रहे हैं.


फिल्म के रिलीज होने से पहले ही उसके सीक्वल की भी तारीख तय कर दी गई है. स्पीडरमैन होमकमिंग का सीक्वल 5 जुलाई 2019 को विश्व भर के सिनेमा घरों में आ जाएगा.