Relation Between Ramanand Sagar and Vidhu Vinod Chopra: जब भी हिंदी सिनेमा के जाने-माने और अच्छे डायरेक्टर्स की बात होती है तो रामानंद सागर और विधु विनोद चोपड़ा का नाम दिमाग में जरूर आता है. जिन्होंने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में और टीवी सीरियल्स दी हैं, जिनको आज भी याद किया जाता और पसंद किया जाता है. रामानंद सागर ने 'रामायण' टीवी सीरियल के साथ-साथ 'चरस', 'आरजू', 'गीत' और 'आंखें' जैसी फिल्में दर्शकों को दी हैं. जिसकी वजह से सिर्फ 80-90 दशक के 21वीं सदी के लोग भी उन्हें याद करते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, अगर बात विधु विनोद चोपड़ा की करें तो उन्होंने भी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दर्शको दी हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. वो ‘मिशन कश्मीर’, ‘1942: ए लव स्टोरी’, ‘शिकारा’, ‘परिंदा’, ‘खोमोशी’ और ‘12वीं फेल’ जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए फेमस हैं. विधु विनोद चोपड़ा का जन्म 5 सितंबर, 1952 को श्रीनगर में हुआ था. आज डायरेक्टर अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘सजाए मौत’ से की थी और उसके बाद लगातार सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचते गए. 



72वां जन्मदिन मना रहे हैं विधु विनोद चोपड़ा


विधु विनोद चोपड़ा की गिनती उन डायरेक्टर्स में की जाती हैं, जो अपने कलाकारों को बेहद ध्यान से चुनते हैं. रामानंद सागर की तरह, चोपड़ा भी कई सारे टैलेंट के मालिक हैं. उन्होंने न सिर्फ निर्देशन किया, बल्कि स्क्रिप्ट लिखी, फिल्में प्रोड्यूस कीं और एक बार पैसों की बचत के लिए एक्टर भी बने. रामानंद सागर और विधु विनोद चोपड़ा के बीच एक खास रिश्ता है, जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. ब्रिटिश इंडिया के पंजाब में जन्मे रामानंद सागर का असली नाम चंद्रमौली चोपड़ा था. बताया जाता है कि उनकी नानी ने उन्हें गोद लिया और चंद्रमौली के बजाय रामानंद सागर नाम दिया. 


KBC 16 के मंच पर साड़ी में पहुंचीं मनु भाकर, निशानेबाज के मुंह से निकले इन 3 शब्दों को सुन अमिताभ बच्चन भी ठोकने लगे ताली



बेहद खास है रामानंद सागर-विधु विनोद चोपड़ा का रिश्ता


विधु विनोद चोपड़ा और रामानंद सागर के बीच एक खास रिश्ता है. दरअसल, दोनों सौतेले भाई हैं और उम्र में करीब 35 साल का फर्क है, जिसके बारे में 99% लोग जानते ही नहीं है. रामानंद सागर के पिता डीएन चोपड़ा ने दो बार शादी की थी. पहली पत्नी ने रामानंद सागर को जन्म दिया था, लेकिन उनकी पत्नी के निधन के बाद रामानंद को उनकी नानी ने पाला और उनका नाम बदलकर रखा. इसके बाद, डीएन चोपड़ा ने शांति देवी से दूसरी शादी की, जिससे विधु विनोद चोपड़ा का जन्म हुआ. इस तरह, रामानंद सागर और विधु विनोद चोपड़ा सौतेले भाई हैं. हालांकि, दोनों के बीच गहरी दोस्ती और प्यार था. 


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.